Top
undefined

महोबा हत्याकांड की जांच करेगी एसआईटी, गिरफ्तार होंगे पाटीदार

व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की ओर से एसपी मणिलाल पाटीदार के जरिए घूस मांगे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद उक्त मामले में पाटीदार की भूमिका को लेकर पुख्ता सुबूत मिले हैं।

महोबा हत्याकांड की जांच करेगी एसआईटी, गिरफ्तार होंगे पाटीदार
X

लखनऊ। महोबा जिले में क्रैशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड केस में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी ने पूरे मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का ऐलान किया है इसे 7 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है। इस बीच एसपी मणिलाल पाटीदार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उनकी गिरफ्तारी की भी तैयारी चल रही है।

पुलिस महानिदेशक ने चर्चित महोबा केस की जांच के लिए एसआईटी टीम गठित करने का ऐलान किया है। आईजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीना के नेतृत्व में बनने वाली इस एसआईटी टीम में डीआईजी शलभ माथुर और एसपी अशोक कुमार त्रिपाठी अन्य सदस्य होंगे. 7 दिनों के अंदर एसआईटी टीम को रिपोर्ट जमा करने को कहा गया है।

दूसरी ओर एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने कहा कि महोबा व्यापारी हत्याकांड में निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ स्वतः ही 302 का मामला दर्ज हो गया। पहले उन पर 307 के तहत मामला दर्ज था लेकिन मौत के बाद मामला 302 का हो गया। ऐसे में उनकी गिरफ्तारी जल्द होगी। एडीजी ने इसे गंभीर मामला बताते हुए कहा कि एसपी मणिलाल पाटीदार और दूसरे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। आरोपी एसपी मणिलाल पाटीदार को जल्दी ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। इसके लिए टीमें भेजी गई हैं और उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

कानपुर में मृतक व्यापारी के परिजनों ने आरोप लगाया कि एसपी पाटीदार राजा बनकर घूंस मांगता था और इसने ही यह हत्या करवाई है। व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की ओर से एसपी मणिलाल पाटीदार के जरिए घूस मांगे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद उक्त मामले में पाटीदार की भूमिका को लेकर पुख्ता सुबूत मिले हैं। पाटीदार सहित कई थानेदारों को सस्पेंड कर दिया गया और इनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया था।

Next Story