undefined

बम रखे होने की सूचना से हडकंप के बाद ताजमहल कराया खाली

पुलिस ने सूचना देने वाले व्यक्ति की लोकेशन ट्रेस की तो पहले अलीगढ़ और बाद में फिरोजाबाद आई। दोनों जिलों की पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया है।

बम रखे होने की सूचना से हडकंप के बाद ताजमहल कराया खाली
X

आगरा। सैलानियों की मौजूदगी के बीच आज ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। सुबह करीब 7.30 बजे ताजमहल में बम की सूचना मिलने के बाद परिसर को खाली करा लिया गया और परिसर में सर्च अभियान चनाया गया।

गुरूवार सुबह करीब साढ़े सात बजे पुलिस को 112 नंबर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने सूचना दी कि ताजमहल में बम रखा है। इस सूचना के बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों में हडकंप मच गया। इसके बाद सीआईएसएफ और पुलिस की टीम ने सैलानियों को सूचना दिए बिना ही परिसर में जांच करनी शुरू कर दी। सैलानी भी पुलिस की गतिविधियों को देखकर आश्चर्य में थे। बाद में डीएम प्रभु एन सिंह के निर्देश पर ताजमहल परिसर को खाली करा लिया गया। वहां मौजूद लगभग एक हजार सैलानियों को ताजमहल परिसर से बाहर निकाला गया। वहीं, 112 नंबर पर बम की सूचना देने वाले की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। मौके की गंभीरता को देखते हुए सेना को भी बुला लिया गया है। ताज के तीनों गेटों पर ताले डाल दिए गए। वहीं, पुलिस ने सूचना देने वाले व्यक्ति की लोकेशन ट्रेस की तो पहले अलीगढ़ और बाद में फिरोजाबाद आई। दोनों जिलों की पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया है।

हालांकि बिना चेकिंग कोई प्रवेश नहीं कर सकता है। इसके बावजूद पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया। सीआईएसएफ ने इसे माॅकड्रिल बताते हुए सैलानियों को समझाया।

Next Story