Top
undefined

यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 29 और 30 सितंबर को

परीक्षा के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा

यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 29 और 30 सितंबर को
X

प्रयागराज। कोरोना के कहर के बीच यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की इम्प्रूवमेंट और कंपार्टमेंट की प्रयोगात्मक परीक्षा 2020 का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षाएं 29 और 30 सितंबर को होंगी। सम्बन्धित विद्यालयों के प्रधानाचार्य परीक्षा सम्पादित कराएंगे।

बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ल ने बताया कि क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा हर जिले में परीक्षक नियुक्त किए जाएंगे। इस दौरान कोविड 19 के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके बाद मूल्यांकन की विषयवार सूची 5 अक्टूबर तक क्षेत्रीय कार्यालयों को उपलब्ध कराना होगा। बता दें इससे पहले यूपी बोर्ड ने वर्ष 2020 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया। हाई स्कूल और इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट परीक्षा 3 अक्टूबर को होगी। हाईकोर्ट स्कूल की परीक्षा पहली पाली में सुबह 8 बजे से 11. 15 बजे तक होगी। वहीं इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा 3 अक्टूबर को दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक होगी। जिला मुख्यालयों पर डीआईओएस द्वारा तय परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षाएं होंगी।

परीक्षा के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा। बोर्ड का निर्देश है कि परीक्षा केंद्रों को एक दिन पहले सैनेटाइज कराया जाएगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर मास्क पहन कर आना अनिवार्य रहेगा। परीक्षा केंद्रों पर तैनात शिक्षक व अन्य कर्मचारी भी अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे। कोविड-19 लक्षण वाले परीक्षार्थियों को अलग कक्ष में बैठाया जाएगा। परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थी मोबाइल समेत किसी प्रकार के इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस नहीं ले जायेंगे। कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा में कक्षों में सीसीटीवी कैमरे क्रियाशील रहेंगे।

Next Story