undefined

UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट आज होगा घोषित

UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट आज होगा घोषित
X

उत्तर प्रदेश हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम आज दोपहर 2 बजे घोषित किया जाएगा। आप ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट की जांच कर सकेंगे। रिजल्ट जारी होते ही, छात्र-छात्राएं इन वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम की जाँच कर सकेंगे। अगर परिणाम घोषणा के बाद किसी भी प्रकार की समस्या हो रही हो तो हम यहाँ पर रिजल्ट चेक करने के तरीके को बता रहे हैं, जिससे आप आसानी से अपने परिणाम की जाँच कर सकें।

यूपी बोर्ड की परीक्षा इस बार 22 फरवरी से शुरू होकर नौ मार्च तक चली थी। पूरी परीक्षा 12 दिन में करवा ली गई थी। उसके बाद प्रदेश भर में कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य 16 से 31 मार्च तक चला था। मूल्यांकन के दौरान एक शिक्षक की मौत से कुछ व्यवधान भी आया था।

इसके बावजूद, मूल्यांकन प्रक्रिया में कोई विलम्ब नहीं हुआ। निर्धारित समय सीमा में मूल्यांकन पूरा होने के बाद परिणाम तैयार किए गए। दो सप्ताह के अंदर, टॉपर्स के अंकों की पुनरावलोकन प्रक्रिया को पूरा किया गया। इस पूरी प्रक्रिया के बाद, यूपी बोर्ड के सचिव ने सरकार को इसकी सूचना दी। सरकार की सहमति के बाद, शनिवार को परिणाम घोषित करने का निर्णय लिया गया।

Next Story