undefined

यूपीः बच्चियों से दरिंदगी के मामले में लगी पुलिस को फटकार

दुष्कर्म की धारा बढ़ाई, गांव में हुई थी पंचायत

यूपीः बच्चियों से दरिंदगी के मामले में लगी पुलिस को फटकार
X

मेरठ में सरूरपुर थाना क्षेत्र के एक कस्बे में मदरसे में पढ़ने जा रही दो मासूम बच्चियों के साथ तीन लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस की लापरवाही पर मुख्यमंत्री से शिकायत होगी। बुधवार को गांव में एक पंचायत की गई, जिसमें जल्द आरोपियों पर दुष्कर्म की धारा नहीं बढ़ाने पर थाने में धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। वहीं, पुलिस की लापरवाही की शिकायत के लिए जल्द पीड़ित पक्ष मुख्यमंत्री से मिलने जाएंगे। अब पीड़ित बच्चियों के बयान के बाद सरूरपुर पुलिस फटकार लगी है। कोर्ट की फटकार के बाद दुष्कर्म की धारा बढ़ाई गई है। बताया गय कि पुलिस ने आरोपी पक्ष से दो लाख रुपये साठगांठ की थी। खास बात यह है कि वीडियो वायरल होने के बाद भी छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा लिखा था। बुधवार को कस्बे में स्थानीय लोगों की एक बैठक भी हुई। इस दौरान कस्बे के लोगों ने कहा था कि यदि थाना पुलिस ने जल्द आरोपियों पर दुष्कर्म की धारा नहीं बढ़ाई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं, एक प्रतिनिधि मंडल लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर थाना पुलिस व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा। इस मामले में राज्य निर्माण एवं श्रम कल्याण सहकारी संघ के अध्यक्ष चैधरी यशवीर सिंह ने पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक देव सिंह रावत का कहना है कि बुधवार को दोनों बालिकाओं के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए हैं। बयान के आधार पर दुष्कर्म की धारा बढ़ाई जाएगी। कस्बे में पंचायत के जानकारी से इन्कार किया है।

बता दें कि थाना क्षेत्र एक कस्बे की रहने वाली दस साल और आठ साल की दो बालिका रविवार को मदरसे में पढ़ने जा रही थीं। रास्ते में खिवाई कस्बा निवासी फुरकान दोनों बच्चियों को झूला झुलाने के बहाने एक आम के बाग में ले गया। आरोप है कि यहां उसने दोनों बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया। इसी बीच आरोपी के साथी साबिर और अनीस भी वहां पहुंच गए। इन दोनों ने भी बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपियों ने इस शर्मनाक घटना का वीडियो भी बनाया। दोनों बच्चियों को किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी देकर घर भेज दिया।

सोमवार को आरोपियों ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। वीडियो बच्चियों के परिजनों तक पहुंची तो उनके होश उड़ गए। परिजन दोनों बच्चियों को लेकर थाने पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस ने पाॅक्सो एक्ट की और छेड़छाड़ की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर दोनों बच्चियों का मेडिकल कराया। तीनों आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और मंगलवार को उन्हें जेल भेज दिया था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस ने दुष्कर्म की धारा मुकदमे में नहीं लगाई थी। पाॅक्सो एक्ट और छेड़छाड़ की धाराओं में तीनों आरोपियों का चालान कर दिया। इस बारे में बात करने पर सीओ शिव प्रताप सिंह ने कहा कि परिजनों की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वीडियो रिपोर्ट दर्ज होने के बाद सामने आया। वीडियो और मेडिकल रिपोर्ट भी जांच में शामिल कर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story