Top
undefined

मोदी की काशी पर योगी मेहरबान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र होने के कारण काशी को विकास का माॅडल बनाने की प्रतिबद्धता जताई है।

मोदी की काशी पर योगी मेहरबान
X

लखनऊ। जल्द ही काशी प्रदेश के सुंदर शहरों में शुमार हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र होने के कारण काशी को विकास का माॅडल बनाने की प्रतिबद्धता जताई है।

मुख्यमंत्री योगी ने वाराणसी मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए समग्र काशी क्षेत्र को केंद्र में रखते हुए पर्यटन विकास की योजना तैयार करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने गाजीपुर में 55, जौनपुर में 11 चंदौली में 08 और वाराणसी में 07 निर्माण परियोजनाओं में भ्रष्टाचार की शिकायत पर जारी एसआईटी जांच के कारण काम प्रभावित होने की स्थिति पर जांच प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार हुआ है तो उसकी वसूली सुनिश्चित की जाए, लेकिन किसी के भ्रष्टाचार का असर विकास कार्यों की गति पर नहीं पड़ना चाहिए। योगी ने कहा कि आगामी पर्वों से पहले सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की कार्यवाही पूरी कर ली जाए।

मुख्यमंत्री ने वाराणसी स्मार्ट सिटी तथा वाराणसी सहित अन्य जनपदों में अमृत योजना के सभी कार्यों को मानक के अनुरूप निर्धारित समय-सीमा में क्रियान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी और अमृत योजना के प्रस्ताव त्वरित और पारदर्शी ढंग से स्वीकृत किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घंटे में खराब ट्रांसफार्मर बदलने का नियम है। इसका अनुपालन सख्ती से किया जाए।

Next Story