Top
undefined

यूपी में बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटीः योगी

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जल्द ही मायानगरी की तरह एक बेहतरीन फिल्म सिटी विकसित किया जाएगा।

यूपी में बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटीः योगी
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जल्द ही मायानगरी की तरह एक बेहतरीन फिल्म सिटी विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। इसके तहत एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा उठायी गई समस्याओं का समुचित समाधान किया जाए। जनप्रतिनिधियों द्वारा दिए गए प्रस्तावों पर शीघ्रता से निर्णय लेते हुए जनपद व शासन स्तर पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने फिल्म सिटी निर्माण की घोषण करते हुए कहा कि इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा।,यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृदृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए।

मुख्यमंत्री ने मेरठ मण्डल के शासन स्तर पर लम्बित प्रकरणों पर शीघ्र निर्णय लेकर निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों में गति लाने के लिए हर परियोजना के लिए एक नोडल अधिकारी तैनात किया जाए। निर्माण सम्बन्धी योजनाओं के प्रस्ताव समय से शासन को भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि सड़कों का निर्माण एवं अनुरक्षण कार्य किया जाए और बरसात के बाद सड़कों को तेजी से गड्ढामुक्त बनाया जाए। मुख्यमंत्री गाजियाबाद एवं मेरठ स्मार्ट सिटी योजना के कार्यों को तेजी से किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परियोजना की गति बढ़ाने के लिए त्वरित निर्णय लेते हुए कार्रवाई की जाए। मेरठ मण्डल के सभी जनपदों में अमृत योजना के कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा कराया जाए। उन्होंने कमिश्नर को निर्देश दिया कि वे स्मार्ट सिटी तथा अमृत योजना के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि मेरठ के ग्राम दादरी में राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण कार्यों में तेजी लाई जाए।

Next Story