सपा ने अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को घोषित किया एमएलसी कैंडीडेट

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अहमद हसन तथा राजेंद्र चौधरी को पार्टीै का विधान परिषद उम्मीदवार घोषित किया है।

Update: 2021-01-13 06:51 GMT


लखनऊ। उत्तरप्रदेश में विधान परिषद की तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी ने अहमद हसन तथा राजेंद्र चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अहमद हसन तथा राजेंद्र चौधरी को पार्टीै का विधान परिषद उम्मीदवार घोषित किया है।

भारत निर्वाचन आयोग ने पिछले बुधवार को विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसकी अधिसूचना 11 जनवरी को जारी हो चुकी है। इसी के साथ नामांकन पत्र खरीद भी शुरू हो गई है। हालांकि अभी तक किसी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। मतदान 28 जनवरी को होगा। इसी दिन शाम को मतगणना होगी। विधान परिषद की 12 सीटें 30 जनवरी को रिक्त हो रही हैं। इनमें सपा की छह, बसपा व भाजपा की तीन-तीन सीटें शामिल हैं। इनका कार्यकाल हो रहा खत्म : उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन, विधान परिषद सभापति रमेश यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य, सपा के आशु मलिक, रामजतन राजभर, वीरेन्द्र सिंह व साहब सिंह सैनी के अलावा बसपा के धर्मवीर सिंह अशोक, प्रदीप कुमार जाटव व नसीमुद्दीन की सीटें हैं हालांकि नसीमुद्दीन कांग्रेस में पहले ही शामिल हो चुके हैं और उनकी विधान परिषद की सदस्यता खत्म की जा चुकी है।

विधान परिषद चुनाव में विधायकों की संख्या के आधार पर भारतीय जनता पार्टी के दस प्रत्याशी निर्वाचित होना तय है। वहीं समाजवादी पार्टी का केवल एक उम्मीदवार की जीत को पक्का माना जा रहा है परंतु बसपा का अपने बल पर किसी नेता को सदन में पहुंचा देना आसान नहीं है।

Similar News