MUZAFFARNAGAR-बारात लेकर लौटे दूल्हे के साथ मारपीट, पांच आरोपी नामजद

जडौदा गांव में दो पक्षों में हुआ संघर्ष, पुलिस ने आठ संगीन धाराओं में किया मुकदमा दर्ज, बारात के साथ सामान का ट्रक लेकर लौटते समय गांव के युवकों से हो गई थी कहासुनी, दूल्हे पर चलाई कई गोलियां

Update: 2024-05-05 09:52 GMT

मुजफ्फरनगर। अपनी दुल्हन, सामान और बारातियों को लेकर वापस गांव लौटते समय कुछ युवकों ने दूल्हे और उसके भाइयों पर जानलेवा हमला कर दिया। पहले मारपीट की गई और फिर अवैध असलहा से फायरिंग करते हुए कई गोलियां चलाई। आरोप है कि दूल्हे की हत्या करने का प्रयास हमलावरों ने किया। दूल्हे की आंख को छूते हुए एक गोली निकल गई। घायल को अस्पताल ले जाया गया। मामले में पुलिस ने पांच हमलावरों के खिलाफ जानलेवा हमला सहित आठ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

थाना मन्सूरपुर क्षेत्र के गांव जडौदा निवासी मौहम्मद शाहनजर पुत्र शमशाद ने थाने में दी तहरीर में पुलिस को बताया कि 02 मई को उसके भाई महताब की शादी थी। गांव से परिजन बारात लेकर गये थे। जब दूल्हा महताब अपनी दुल्हन, बारातियों और शादी में मिले सामान से भरा ट्रक लेकर गांव वापस लौट रहा था तो मामूली से विवाद में कुछ युवकों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। शाहनजर का आरोप है कि बारात के लौटने के दौरान सामान से लदा ट्रक गांव के चौराहे से मुड रहा था। चौराहे पर लगे खंभे से वो टकरा गया। इस पर वहां पर आये गांव के ही निवासी शाहरुख और पप्पू ने दूल्हे के भाई जुनैद के साथ गाली गलौच शुरू कर दी।

इसी बीच उसका भाई शादाब भी वहां पर पहुंच गया और उसने बीच-बचाव कराने का प्रयास किया। आरोप है कि हमलावर युवक उसके साथ भी मारपीट करने लगे। इसी दौरान दूल्हा महताब भी वहां पर आ गया था। आरोप है कि दूल्हे के साथ भी हमलावरों ने मारपीट श्ुारू कर दी। हमलावर युवकों की ओर से उनका भाई सलीम, तीपा और मुजो उर्फ मजम्मिल भी आ गये। शाहनजर ने पुलिस को बताया कि पांचों ने मिलकर उसके भाइयों और दूल्हे पर जानलेवा हमला करते हुए अवैध असलहा से फायरिंग शुरू कर दी। दूल्हे की हत्या की नीयत से उसको निशाने पर लेकर फायर किया तो उसकी आंख को छूती हुई गोली पार चली गई। इतना ही नहीं हमलावर युवकों ने ईंट और पत्थर से पथराव भी किया।

शाहनजर ने भी हमलावर युवकों को समझाकर शांत करने का प्रयास किया, लेकिन हमलावर लगातार मस्कट और लाइसेंसी रायफल से फायरिंग करते रहे। शाहनजर ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। पुलिस ने मौके पर आकर शांति व्यवस्था कमाल रखी है। मन्सूरपुर थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि जडौदा गांव में मामूली कहासुनी पर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दूल्हे पर जानलेवा हमला करने के आरोप है, मौके पर पुलिस टीम को भेजकर जांच पड़ताल करवाई जा रही है। इस प्रकरण में पीड़ित पक्ष के शाहनजर की ओर से हमलावर शाहरूख, पप्पू, सलीम, तीपा और मुजो उर्फ मुजम्मिल के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 323, 336, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में कार्यवाही की जा रही है।

गणपति होटल के पास सड़क हादसे में ग्रामीण की मौत

मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित एक पेपर मिल से अपने ट्रैक्टर-ट्राली में सामान लेकर मन्सूरपुर जा रहे एक ग्रामीण की सड़क हादसे में मौत हो गई। परिजनों ने मामले में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। थाना तितावी क्षेत्र के गांव धौलरा निवासी रवित कुमार पुत्र ब्रह्मपाल ने नई मंडी थाने में दी तहरीर में बताया कि उसके भाई संजय भोपा रोड पर स्थित पेपर मिल में ट्रैक्टर-ट्राली चलाने का काम करता है। वो 04 मई को पेपर मिल से सामान भरने के बाद मन्सूरपुर सप्लाई के लिए जा रहा था। जब वो बाईपास स्थित गणपति होटल के निकट पहंुचा तो पीछे से आ रहे एक ट्रक चालक ने ट्राली में तेज गति से टक्कर मार दी। इससे संजय सड़क पर जा गिरा और गंभीर रूप से घायल होने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक चालक अपना ट्रक लेकर फरार हो गया। रवित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

दो माह की गर्भवती को ससुरालियों ने मारपीट कर निकाला

मुजफ्फरनगर। एसएसपी के आदेश पर एक महिला ने अपने पति और अन्य ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। शहर कोतवाली के गांव बहेडी निवासी कासिफा ने एसएसपी को दिये प्रार्थना पत्र में बताया था कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उसकी मां ने उसका निकाह सदाकत पुत्र हशरत निवासी समर गार्डन लिसाडी गेट जनपद मेरठ के साथ किया था। शादी में करीब 6 लाख रुपये खर्च किये थे। इसके बाद पति सदाकत, ससुर हशरत, सास, इमराना, ननद हीना और देवर शादाब आदि ससुराल वालों ने कासिफा का उत्पीड़न शुरू कर दिया। महिला का आरोप है कि उससे पति को ट्रैक्टर और देवर को दुकान कराने के लिए दो लाख रुपये की मांग की जा रही है। कासिफा ने बताया कि उसके पिता की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है, मां ने ही जैसे तैसे शादी की थी। आरोप है कि पैसा नहीं देने पर उसके ससुराल वालों ने उसको मारपीट कर घर से निकाल दिया। वो दो माह की गर्भवती भी है। अपनी मां के साथ मायके में रह रही है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने पति सहित अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। 

Similar News