MUZAFFARNAGAR---इस बार भी सर्दियों की रातों में नुमाइश का तड़का

एक नवंबर से लगेगा दीपावली मेला, मुजफ्फरनगर के लोगों को स्वस्थ मनोरंजन उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर, नुमाइश मैदान पर भव्य मेला लगवाने के डीएम ने दिये निर्देश

Update: 2023-10-05 11:17 GMT

मुजफ्फरनगर। लोगों को दीपावली के जगमग त्यौहार के बीच ही मनोरंजन का आकर्षण प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन नुमाइश का तड़का लगाने की तैयारी कर चुका है। ऐसे में दीपावली पर एक बार फिर से लोगों को भव्य मेले में मनोरंजन का बड़ा अवसर मिलेगा। इस मेले में सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए विशेष स्टाल लगाने की भी तैयारी है, साथ ही एक जनपद एक उत्पाद के रूप में चयनित गुड के विभिन्न उत्पाद भी यहां प्रदर्शित होंगे जो लोगों को अपने स्वाद के कारण आकर्षित करेंगे। यह मेला इस बार एक नवम्बर से प्रारम्भ होगा। इसके लिए टैण्डर छोड़ने की तैयारी प्रशासन द्वारा कर ली गयी है।

जनपद के बीच से गुजर रहे मेरठ रोड पर स्थित नुमाइश मैदान अपने आप में अंग्रेजी काल का इतिहास समेटे हुए हैं। यहां पर अंग्रेजी काल से ही मेलों का आयोजन होता रहा है। मुजफ्फरनगर की नुमाइश गर्मियों में भरा करती थी, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इसका समय और स्वरूप बदला है। कई बार यहां पर जिला प्रशासन के द्वारा सर्दियों में नुमाइश भरवाकर सर्द रातों को मनोरंजन की गरमाहट से आकर्षक बनाने का काम किया गया, जो पूरी तरह से सफल भी रहा है। इसी तर्ज पर निवर्तमान जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह द्वारा दीपावली मेले के रूप में नुमाइश मैदान में दस दिसम्बर से पांच जनवरी तक पिछले साल नुमाइश भरवाई गई थी। नुमाइश के इतिहास में पहली बार जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने पंडाल के कार्यक्रमों को दो हिस्सों में बांटा और प्रमुख कार्यक्रम नुमाइश मैदान से हटाकर जीआईसी में बनाये गये वीआईपी पंडाल में कराये गये थे।

इस बार भी सर्दियों में मनोरंजन का तड़का लगाने को जिला प्रशासन तैयार है। इसके लिए दीपावली के अवसर पर लोगों को एक भव्य मेला देने की पूरी तैयारी कर ली गयी है। एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशन में नवम्बर में दीपावली मेला आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए तैयारी प्रारम्भ कर दी गई है। नुमाइश कमेटी के प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने बताया कि दीपावली मेला भरवाने के लिए टैण्डर आमंत्रित किये जा रहे हैं। 12 अक्टूबर को टैण्डर डाले जायेंगे और उसी दिन टैण्डर खोलेंगे। इस बार भी गत वर्ष की भांति आकर्षक मनोरंजन के साधन इस मेले की शोभा बढ़ायेंगे। बता दें कि गत वर्ष जिला प्रशासन के द्वारा स्वस्थ प्रतिस्पर्धा कराकर भव्य मेला आयोजित कराया गया था। मेले का ठेका 1 करोड़ 31 लाख 73 हजार रुपये में छोड़ा गया था। उस दौरान बाॅलीवुड गायक बी प्राक सहित कई प्रमुख कलाकारों की नाइट शो जिला प्रशासन के द्वारा कराये गये थे। इस बार भी ऐसे कार्यक्रमों की रूपरेखा जिला प्रशासन के अधिकारी बना रहे हैं। 

Similar News