MUZAFFARNAGAR-ढाई लाख के लेनदेन में भिड़े दो पक्ष, फायरिंग में चार घायल

गोली लगने से घायल एक युवक को गंभीर अवस्था में मेरठ किया रैफर, दो पक्षों के झगड़े में एक ग्रामीण को भी लगी गोली, आधा दर्जन से अधिक हमलावरों के खिलाफ पीड़ित पक्ष ने दी थाने में तहरीर, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच, कई हिरासत में लिए

Update: 2024-05-04 06:58 GMT

मुजफ्फरनगर। उधार दिए गए ढाई लाख रुपये वापस मांगने पर हुई कहासुनी के बाद एक ही समुदाय के दो पक्ष आमने सामने आ गए। हमलावरों ने दूसरे पक्ष पर सीधे फायरिंग कर डाली। इसमें चार लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक ग्रामीण भी शामिल है। गोली लगने से घायल एक युवक को गंभीर अवस्था के कारण मेरठ रैफर किया गया है। जबकि घायलों में दोनों पक्षों से अलग दूसरे समुदाय का एक व्यक्ति भी शामिल है। झगड़े की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को संभाला और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहंुचाया गया। बताया गया कि हमलावर पक्ष के कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पीड़ित पक्ष ने भी करीब आधा दर्जन से अधिक हमलावरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।

थाना छापर क्षेत्र के गांव दतियाना में एक ही समुदाय दो पक्षों में पैसों के लेन देन को लेकर शुक्रवार देर रात खूनी संघर्ष हो गया, जिसमें एक पक्ष के 3 लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि झगड़े के दौरान वहां खड़ा एक दूसरे समुदाय का व्यक्ति भी गोली लगने से घायल हुआ है। संघर्ष की सूचना थाना छपार को मिली। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मामले को शांत करते हुए चार घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। एक युवक को गंभीर हालत के चलते मेरठ रेफर कर दिया गया है। थाना छपार पुलिस के द्वारा इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

पीड़ित पक्ष के युवक अली मेहदी जैदी पुत्र आगा मनासिर ने बताया कि उसके पिता की तबियत खराब चल रही है। बताया कि उनके गांव के ही रहने वाले मंसूर अहमद पर ढाई लाख रुपये उधार हैं, ये पैसा मांगने जब वो लोग मंसूर के घर पर गए, तो मंसूर आदि ने उनके साथ अभद्रता की और साफ मना कर दिया कि उन पर उनका कोई पैसा उधार नहीं है। इसके बाद वो लोग लौट गए। कुछ देर के बाद मंसूर और रविश के साथ सात आठ लोग हाथों में हथियार और लाठी डंडे लेकर आये तथा आते ही मारपीट शुरू कर दी। विरोध किया तो उन्होंने अवैध असलहा से फायरिंग भी की। इसी बीच अली मेहदी का भाई मौहम्मद मेहदी नमाज पढ़कर आ रहा था। वो भी फायरिंग के कारण गोली लगने से घायल हो गया। अली मेहदी ने बताया कि इस मामले में पुलिस को शिकायत की गयी है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।

वहीं थाना छपार पुलिस ने बताया कि गांव दतियाना में पैसों के लेनदेन के विवाद में दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया। इसमें फायरिंग के दौरान कई लोग घायल हुए हैं। घायलों में 25 वर्षीय मौहम्मद मेहदी पुत्र आगा मनासिर, 22 वर्षीय सादिक पुत्र नफीस और मौहम्मद फिरोज के साथ ही गांव के ही 50 वर्षीय अशोक पुत्र सूरजमल घायल हुए हैं। इनमें से मौहम्मद मेहदी को गंभीर अवस्था के कारण जिला चिकित्सालय से मेरठ के लिए रैफर कर दिया गया था। अली मेहदी ने बताया कि उसके भाई की हालत अभी स्थिर बताई गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर आई है, मामले में कार्यवाही की जा रही है। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है, शांति कायम है।

Similar News