undefined

सिसौली से हुआ ऐलान-राकेश टिकैत को पकड़ा तो बड़ा आंदोलन

सिसौली से हुआ ऐलान-राकेश टिकैत को पकड़ा तो बड़ा आंदोलन
X

लखनऊ। दिल्ली बवाल के बाद किसानों के आंदोलन का काउंट डाउन शुरू होता नजर आ रहा है। पहले वीएम सिंह ने खुद को इस आंदोलन से अलग किया अब यूपी सीएम योगी के निर्देश प्राप्त होने के बाद पुलिस प्रशासन फोर्स के साथ गाजीपुर बाॅर्डर को खाली कराने की तैयारी में है। ऐसे में मुजफ्फरनगर जनपद के कस्बा और भारतीय किसान यूनियन के केन्द्र सिसौली में किसानों की महापंचायत में सरकार को चेताया गया है कि राकेश टिकैत की गिरफ्तारी हुई तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा।

दिल्ली पुलिस की तमाम कार्रवाइयों के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्घ्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक्शन मोड पर आ गए हैं। सूत्रों के अनुसार गुरुवार को उन्होंने उत्तर प्रदेश में जगह-जगह चल रहे किसानों के धरने को खत्घ्म कराने का आदेश दिया है। योगी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस-प्रशासन को धरना खत्म कराने के निर्देश दिए हैं। यूपी के कई शहरों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले दो महीने से चल रहा है। वहीं, सीएम के आदेश के बाद गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने अपने तंबू उखाड़ने शुरू कर दिए हैं।

इस बीच, सूचना मिली है कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पुलिस के समक्ष सरेंडर कर सकते हैं। खुद राकेश टिकैत की ओर से बयान दिया गया है कि पुलिस और प्रशासन के बड़े अफसरों से बात चल रही है। अगले आधे घंटे में सभी कुछ तय हो जायेगा। आपको बता दें कि मुख्घ्यमंत्री योगी आदित्घ्यनाथ के निर्देश से पहले ही बागपत जिले में धरना दे रहे किसानों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।बागपत के बड़ौत में पिछले 40 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने बुधवार रात जबरन हटाकर घर भेज दिया। ये किसान केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर धरना दे रहे थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा और उनके टेंट भी उखाड़ दिए थे।

Next Story