undefined

राकेश टिकैत पर हमला- मुजफ्फरनगर में रहा अलर्ट, गुस्साए नरेश टिकैत

राजस्थान में पंचायत में जाते समय भाकियू नेता राकेश टिकैत पर हमले की खबर जैसे ही वायरल हुई तो मुजफ्फरनगर जनपद में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया। भाकियू का मुख्यालय जनपद के सिसौली में होने के कारण यहां भी गुस्सा नजर आया।

राकेश टिकैत पर हमला- मुजफ्फरनगर में रहा अलर्ट, गुस्साए नरेश टिकैत
X

मुजफ्फरनगर। राजस्थान में पंचायत में जाते समय भाकियू नेता राकेश टिकैत पर हमले की खबर जैसे ही वायरल हुई तो मुजफ्फरनगर जनपद में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया। भाकियू का मुख्यालय जनपद के सिसौली में होने के कारण यहां भी गुस्सा नजर आया। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने इस हमले को लेकर नाराजगी जताई तो वहीं समझदारी दिखाते हुए आक्रोशित किसानों को अगले निर्णय तक समझाने का काम किया। वहीं उन्होंने कहा कि इस हमले की साजिश हरियाणा में रची गयी है। किसान इस संघी सोच की घिनौनी हरकतों से निपटने के लिए तैयार हैं। इस हमले का पता चलने पर सिसौली में देर रात तक भी किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा।


राजस्थान के जनपद अलवर के ततारपुर चैराहे, बानसूर रोड पर कुछ युवकों द्वारा भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चैधरी राकेश टिकैत के काफिले पर पथराव की खबर मिलने के बाद पुलिस भाकियू के प्रदर्शन की आशंका को लेकर अलर्ट पर रही। सभी थाना प्रभारी और पुलिसकर्मी जहां तहां गश्त पर निकल पड़े। एसएसपी ने सभी पुलिस अधिकारियों से सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

उधर राकेश टिकैत पर हमले की जानकारी होने पर सिसौली व आसपास के क्षेत्र के लोगों में आक्रोश फैल गया। सिसौली में भाकियू के अध्यक्ष चैधरी नरेश टिकैत के निवास पर किसानों का तांता लगा रहा। चैधरी नरेश टिकैत ने किसानों को समझाया कि इस मामले में आगे का निर्णय होगा वह संयुक्त किसान मोर्चा ही लेगा। हमें शांति और सद्भाव के साथ कार्य करना है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी नरेश टिकैत ने कहा कि कुछ लोग विक्षिप्तों की भांति इस तरह के घिनौने कार्य कर रहे हैं, जो निंदनीय हैं। इस अवसर पर भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के संदेश को महत्व देते हुए निर्णय लिया गया कि उक्त मामले में संयुक्त किसान मोर्चा ही आगे की रणनीति तय करेगा।


राकेश टिकैत ने कहा है कि यह षड्यंत्र हरियाणा में रचा गया है। किसी भी मोर्चे पर घटना के विरोध में कोई एक्शन नहीं लेना है। संयुक्त मोर्चा की बैठक में इस पर चर्चा कर आगे की रणनीति तय की जाएगी, हम इस संघी षड्यंत्र से डरने वाले नहीं है और हमारे कार्यक्रम बादस्तूर जारी रहेंगे। भाकियू नेता बिट्टू अक्खी, मांगेराम, अनिल कुमार, ओमसिंह, सनी, अंकुर, विकास कुमार, विपिन कश्यप, अंकित कश्यप, उपेंद्र बालियान आदि ने आपात बैठक कर गाजीपुर बार्डर जाने का निर्णय लिया। उधर गाजीपुर बार्डर से भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र मलिक ने बताया कि ततारपुर चैराहे पर कुछ युवक पहले से ही खड़े थे जिन्होंने पथराव किया। पथराव से एक गाड़ी का शीशा टूट गया। हालांकि राकेश टिकैत या किसी अन्य किसान नेता को चोट नही आई है। इस घटना के बाद राकेश टिकैत मौके पर ही धरना देकर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बैठ गए थे।

Next Story