undefined

दिल्ली में मिले कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज, एक की मौत

महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आने और कई क्षेत्रों में लाकडाउन लगाये जाने की खबरों के बीच अलर्ट हुई दिल्ली में भी स्थिति चिंताजनक होने लगी है।

दिल्ली में मिले कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज, एक की मौत
X

नई दिल्ली। महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आने और कई क्षेत्रों में लाकडाउन लगाये जाने की खबरों के बीच अलर्ट हुई दिल्ली में भी स्थिति चिंताजनक होने लगी है। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर एक बार फिर देश की राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। बीते 38 दिन में पहली बार राजधानी में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज एक दिन में मिले हैं।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले एकै दिन में 261 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है। जबकि एक मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस दौरान 143 संक्रमित मरीजों को डिस्चॉर्ज भी किया गया। इससे पहले दिल्ली में 22 जनवरी को 266 कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद यह संख्या लगातार कम देखने को मिली। बहरहाल राजधानी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 640182 हो चुकी है जिनमें से 627566 मरीजों को डिस्चॉर्ज किया जा चुका है।

कोरोना वायरस से अब तक 10915 लोगों की मौत हुई है। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने और डिस्चॉर्ज कम होने की वजह से सक्रिय मामलों पर भी बड़ा असर पड़ा है। पिछले कई माह से सक्रिय मरीजों में कमी देखने को मिल रही थी लेकिन अब यह संख्या बढ़कर 1701 हो चुकी है। वहीं कंटेनमेंट जोन की संख्या 585 है। विभाग के मुताबिक पिछले एक दिन में 66432 सैंपल की जांच की गई थी जिनमें से 0.39 फीसदी कोरोना संक्रमित पाए गए। अभी 870 सक्रिय मरीज ऐसे हैं जिन्हें उनके घरों में आइसोलेशन पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब तक 1.26 करोड़ से भी ज्यादा सैंपल की जांच हो चुकी है। अगर आबादी के लिहाज से देखें तो दिल्ली में 10 लाख में से 6.64 लाख कोरोना वायरस की जांच करवा चुके हैं।

Next Story