undefined

सरकार के नुमाइंदों से गन्ना भुगतान पर सवाल जरूर करें किसान-नरेश टिकैत

किसानों और खाप चौधरियों के बीच पहुंच रहे भाजपा नेताओं को लेकर भारतीय किसान के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत ने बयान जारी किया है।

सरकार के नुमाइंदों से गन्ना भुगतान पर सवाल जरूर करें किसान-नरेश टिकैत
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि किसान शालीनता बनाए रखें। सरकार के नुमाइंदे आपके पास आएं तो उनसे गन्ने का रेट का न बढाए जाने और बकाया भुगतान पर सवाल जरूर करें।

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने प्रेस बयान जारी किया है। इस बयान में भाकियू प्रमुख चौधरी नरेश टिकैत ने कह‌ा कि मौजूदा परिदृश्य में सरकार के नुमाइंदों और सत्ताधारी पार्टी भाजपा के प्रति किसानों में रोष है, लेकिन आंदोलन को आंदोलन के तरीके से ही चलाना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। रोष के चलते किसी के साथ गलत व्यवहार न करें। भाजपा से जुड़े लोगों और किसानों के बीच कोई टकराव न हो, इसी को देखते हुए यह आव्हान किया गया था।

इन लोगों को शादी-ब्याह में न बुलाने के आव्हान का मतलब सिर्फ इतना सा ही था कि किसी के ब्याह कारज में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो। ये खुशी के मौके होते हैं, सब एक- दूसरे से प्यार से मिलें। रही बात भाजपाईयों की तो यह जब आपके पास आएं तो बड़ी सलीके से इनसे महंगाई को लेकर सवाल करें। किसान आंदोलन को लेकर सवाल करें। चार साल से गन्ने का रेट सरकार ने ही नहीं बढाया, उस पर सवाल करें। गन्ने का बकाया भुगतान क्यों नहीं हो रहा, यह सवाल भी करें।

Next Story