undefined

मुजफ्फरनगर...महिला व्यापारी से दिल्ली की फर्म ने की ठगी

मुजफ्फरनगर में कमीशन एजेंट के रूप में चीनी मिलों से चीनी बिक्री का कारोबार करने वाली एक महिला व्यापारी को दिल्ली की फर्म से चल रहे व्यापार के लिए विश्वास करना भारी पड़ गया है। इस फर्म पर 230 कुन्तल चीनी खरीदने के बाद भुगतान नहीं करने का आरोप है।

मुजफ्फरनगर...महिला व्यापारी से दिल्ली की फर्म ने की ठगी
X

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में कमीशन एजेंट के रूप में चीनी मिलों से चीनी बिक्री का कारोबार करने वाली एक महिला व्यापारी को दिल्ली की फर्म से चल रहे व्यापार के लिए विश्वास करना भारी पड़ गया है। दिल्ली की फर्म भी महिला द्वारा ही चलाई जाती है, इस फर्म पर 230 कुन्तल चीनी खरीदने के बाद करीब पौने नौ लाख रुपये का भुगतान नहीं करने और पैसा मांगने पर हत्या की धमकी देने के आरोप लगाये गये हैं। महिला व्यापारी की शिकायत पर एसएसपी के आदेश के बाद पुलिस ने दिल्ली की फर्म चलाने वाली महिला और उसके पुत्र के खिलाफ ठगी तथा अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त सूचना के अनुसार थाना नई मण्डी के वकील रोड स्थित एसपी कॉम्पलेक्स मार्किट में कपूर एजेंसी के नाम से कमीशन एजेंट के रूप में कारोबार चलाने वाली महिला व्यापारी प्रीति कपूर पत्नी विवेक कूपर द्वारा एसएसपी को उनके साथ व्यापार के नाम पर की गयी धोखाधड़ी और धमकी देने के मामले में शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की गयी थी। प्रीति कपूर ने एसएसपी को की शिकायत में बताया कि वह मैसर्स कपूर एजेंसी की प्रोपराइटर है और कपूर एजेंसी के नाम से अपनी फर्म के जरिये वह शुगर मिल के कमीशन एजेंट के माध्यम से शुगर मिलों की चीनी कमीशन बेस पर बिक्री कराने का कार्य करती है। इसी कारोबार में उनकी फर्म ने दिल्ली से चल रही फर्म उज्जवल ट्रेडर्स पीकेटी-11 ग्राउण्ड फ्लोर पश्चिमपुरी दिल्ली के साथ कई बार डील की। यह फर्म ज्योति बाला सेट्ठी पत्नी स्व. अजब सेट्ठी और उनके पुत्र उज्जवल सेट्ठी द्वारा चलाई जा रही है। प्रीति ने बताया कि ज्योति बाला की फर्म के साथ उन्होंने कई बार व्यापारिक खरीद फरोख्त की और व्यापारिक शर्तों के अनुसार इसके लिए भुगतान तीन दिनों में किया जाता रहा। इससे दिल्ली की फर्म के प्रति उनका विश्वास और गहरा हो गया और फर्म के अच्छे व्यापारिक व्यवहार के कारण ही पिछले दिनों उन्होंने ज्योति सेट्ठी को 230 कुन्तल चीनी की बिक्री कराई। इसमें ज्योति सेट्ठी ने आश्वासन दिया था कि इसका भुगतान तीन दिनों में कर दिया जायेगा।

प्रीति कपूर ने एसएसपी को बताया कि उनकी फर्म के द्वारा 11 फरवरी 2022 को यह व्यापारिक डील की गयी और इसमें उनके द्वारा बजाज हिन्दुस्थान शुगर लिमिटेड की मिल गांव भैंसाना, थाना बुढ़ाना जनपद मुजफ्फरनगर से 60 कुन्तल चीनी मूल्य 02 लाख 13 हजार 570 की बिक्री की थी। इसके साथ ही इसी दिन उनकी फर्म ने बजाज हिन्दुस्थान शगर लिमिटेड की किनौनी मिल से दो अलग अलग डील में 100 कुन्तल चीनी मूल्य 03 लाख 58 हजार 353 रुपये और 70 कुन्तल चीनी मूल्य 02 लाख 58 हजार 353 रुपये की दिल्ली की फर्म को बेची थी। प्रीति के अनुसार उनकी फर्म ने ज्योति सेट्ठी को कुल 08 लाख 44 हजार 148 रुपये कीमत की 230 कुन्तल चीनी बेची। विश्वास था कि समय से भुगतान प्राप्त हो जायेगा, क्योंकि दिल्ली की फर्म के साथ हो रहे व्यापार को लेकर भरोसा था और लगातार पेमेंट आ जा रहा था।

प्रीति ने बताया कि तीन दिन बीत जाने के बाद जब उनकी फर्म के कर्मचारी ने भुगतान डिटेल की जांच की तो दिल्ली के फर्म से भुगतान नहीं किया गया। इसके बाद प्रीति ने फर्म की मालिक ज्योति से बात की और इसके बाद एजेंट चन्द्रभान पुत्र स्व. रहन्दामल निवासी ईदगाह रोड शाहदरा दिल्ली के जरिये भी तकाजा कराया गया, लेकिन भुगतान के लिए आरोपी मां ज्योति और उसका पुत्र उज्जवल लगातार वादा करते रहे। प्रीति के अनुसार 06 जुलाई 2022 को जब भुगतान के लिए उनकी फर्म के कर्मचारी ने ज्योति व उज्जवल से तकाजा किया तो वह दोनों अभद्रता पर उतर आये। आरोप है कि कर्मचारी को धमकी दी गयी कि तुम्हारी मालिक को जान से मरवाकर लाश भी गायब करा देंगे। प्रीति ने आरोप लगाया कि ज्योति और उसके पुत्र ने एक साजिश रचकर उससे व्यापार के बहाने धोखाधड़ी की और 230 कुन्तल चीनी हड़पते हुए 8.44 लाख रुपये की ठगी की है। प्रीति ने कहा कि उसको अपनी जान का भी खतरा बना हुआ है। इस मामले में एसएसपी ने नई मण्डी थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये। नई मण्डी एसएचओ इंस्पेक्टर सुशील कुमार सैनी ने बताया कि प्रीति की तहरीर पर आरोपी मां और उसके बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406, 506 और 504 के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

Next Story