undefined

राकेश टिकैत पर हमला, बढ़ा आक्रोश-किसानों ने जाम किया दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे

दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन को करीब पौने दो घंटे बंद रखा और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने राकेश टिकैत को सुरक्षा देने की मांग की।

राकेश टिकैत पर हमला, बढ़ा आक्रोश-किसानों ने जाम किया दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे
X

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर राजस्थान में किसान महापंचायत को सम्बोधित करने जाने के दौरान किये गये हमले के बाद किसानों में रोष नजर आ रहा है। भाकियू कार्यकर्ताओं ने दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर उतरकर यातायात जाम कर दिया। इस एक्सप्रेस वे को एक दिन पहले ही खोला गया है। किसानों के चक्का जाम कर देने की सूचना से हड़कम्प मच गया। वहीं किसानों ने राकेश टिकैत को सुरक्षा प्रदान करने की मांग करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

राजस्थान के अलवर में शुक्रवार को किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के काफिले पर एक महापंचायत से लौटते समय हमला हो गया। हालांकि इस हमले में टिकैत को किसी तरह की चोट नहीं आई है और वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें सुरक्षित बाहर निकालकर बानसूर पहुंचाया। लेकिन यहां पर उनकी गाड़ी पर पथराव करते हुए शीशे तोड़ दिये गये। दरअसल राकेश टिकैत इन दिनों कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन के चलते राजस्थान के दौरे पर हैं। सूत्रों के मुताबिक राकेश टिकैत के काफिले पर यह हमला उस समय हुआ जब वह अलवर जिले के हरसौरा में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए बानसूर जा रहे थे। जैसे ही उनका काफिला ततारपुर पर पहुंचा तो यहां मौजूद भीड़ ने काफिले पर पथराव शुरू कर दिया। इस पथराव में उनकी गाड़ी के शीशे टूट गए और इस दौरान गाड़ी पर काली स्याही भी फेंकी गई। राकेश टिकैत ने हमला होने के बाद मौके पर ही गाड़ी से उतरकर किसानों के साथ धरना शुरू कर दिया और यूनियन कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की।

राकेश टिकैत ने इस हमले के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्वीट भी किया। राकेश टिकैत पर हमले से गुस्साए किसानों ने यूपी गेट पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को बंद करते हुए जाम लगा दिया। किसानों ने दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन को करीब पौने दो घंटे बंद रखा और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने राकेश टिकैत को सुरक्षा देने की मांग की। घंटों तक हंगामा चलता रहा, बाद में अधिकारियों के आश्वासन पर किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद लेन को खोल दिया।

Next Story