undefined

प्रशांत कनौजिया ने थामा राष्ट्रीय लोकदल का दामन

प्रशांत ने कहा कि, "मैं हमेशा से दलितों-गरीबों के हक की आवाज़ उठाता रहा हूँ। पत्रकारिता के माध्यम से भी मेरी कोशिश थी ज़मीन से जुड़ी बातें मुख्यधारा में आएँ।

प्रशांत कनौजिया ने थामा राष्ट्रीय लोकदल का दामन
X

नई दिल्ली। पूर्व पत्रकार और दलितों-पिछड़ों, मजदूरों-गरीबों के हितों के लिए आवाज उठाने वाले प्रशांत कनौजिया ने आज राष्ट्रीय लोकदल का दामन थाम लिया। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी जी की मौजूदगी में आज प्रशांत कनौजिया ने पार्टी की सदस्यता ली।

बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण करने पर प्रशांत ने कहा कि, "मैं हमेशा से दलितों-गरीबों के हक की आवाज़ उठाता रहा हूँ। पत्रकारिता के माध्यम से भी मेरी कोशिश थी ज़मीन से जुड़ी बातें मुख्यधारा में आएँ। मुझे विश्वास है रालोद के साथ जुड़कर मेरी आवाज़ को नई बुलंदियां मिलेंगी।


मैं, जयंत चौधरी का तहे दिल से धन्यवाद देता हूँ, जो उन्होंने मुझ पर इतना भरोसा जताया! बाबासाहेब और चौधरी चरण सिंह ने जी जिस समतामूलक समाज के निर्माण की कल्पना कि थी, आज भी आधुनिक भारत में, हम उस आदर्श से बहुत दूर हैं। किसान मज़दूर एकता और सामाजिक समरसता का नारा लेकर हम ठोस काम करेंगे।

एक तरफ़ सरकार गरीब की आवाज़ उठाने वालों का दमन करती है, वहीं, राष्ट्रीय लोकदल ऐसी आवाज़ों को नमन करती है। मैं मानता हूँ कि जाति के चुंगल में फँसकर हम कभी तरक़्क़ी नहीं कर पाएँगे! वहीं शोषित समाज के दर्द को भी समझने की आवश्यकता है।


बाबा साहेब हर वर्ग के लिए, हम सब के लिए प्रेरणास्रोत हैं। इसलिए सामाजिक न्याय के मिशन को लेकर काम करने वाले लोगों की हमेशा इस मंच पर विशेष स्थान मिलेगा। मैं प्रशांत कनौजिया जी को रालोद परिवार में जुड़ने के लिए बधाई देता हूँ और उम्मीद करता हूँ संगठन में जो ज़िम्मेदारी उन्हें मिलेगी, वो बखूबी निभाएंगे।

Next Story