undefined

राकेश टिकैत बोले- ट्रैक्टर किसानों का टैंक है, कारों से आंदोलन नहीं चलता

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने आम जनता से भी किसानों को रोकने के लिए की गयी बेरिकेडिंग को तोड़कर आंदोलन में शामिल होने की अपील की है।

राकेश टिकैत बोले- ट्रैक्टर किसानों का टैंक है, कारों से आंदोलन नहीं चलता
X

मुजफ्फरनगर। किसान आंदोलन के लिए देशव्यापी दौरा कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने शुक्रवार को कहा कि ट्रैक्टर किसानों का टैंक है, कारों से कोई भी आंदोलन नहीं चला करता है। उन्होंने आंदोलन की मजबूती के लिए फिर से दोहराते हुए कहा कि यह संघर्ष अभी सिमटने वाला नहीं है। यह आंदोलन लंबा चलेगा। उन्होंने आम लोगों से भी इस आंदोलन में शामिल होने की अपील की।

गाजीरपुर बार्डर पर किसान आंदोलन को जीवित करने वाले राकेश टिकैत नेे शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर बयान साझा करते हुए केन्द्र सरकार को किसानों के हितों के बजाये पूंजीपतियों का हित साधने वाले कदम उठाने वाली बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ट्रैक्टर किसानों का टैंक है। लंबी लड़ाई के लिए एक गांव से एक ट्रैक्टर, 15 किसान और 10 दिन चाहिए, किसान आंदोलन का आगामी रणनीति के लिए यह फार्मूला है।

कारों से आंदोलन नहीं चला करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि सरकार उद्योगपतियों के हाथ की कठपुतली बनकर काम कर रही है, व्यापारी उन्हें जो कह रहे हैं, सरकार वही कर रही है। गोदाम पहले बनवा दिए, कानून बाद में बनाए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि देश में अगला जो आंदोलन होगा, उसमें कहीं बैरिकेडिंग नहीं होनी चाहिए, अगर होगी तो इसे तोड़ा जाएगा। फसलों के फैसले किसान करेगा। इसके साथ ही एक न्यूज चैनल से बातचीत में राकेश टिकैत ने आम लोगों से समर्थन मांगा, उन्होंने कहा कि जनता को आंदोलन के लिए की गयी बेरिकेडिंग को तोड़कर किसानों के इस आंदोलन मेें शामिल होना चाहिए।

Next Story