undefined

अमेरिका में बढ़ी भारतीयों की अहमियत, कमला बनी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

डेमोक्रेट्स के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस को पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किया।

अमेरिका में बढ़ी भारतीयों की अहमियत, कमला बनी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार
X

वाशिंगटन। अमेरिका की सियासत में भारतीयों की लगातार अहमियत बढ़ रही है। अब वहां पर भारतीय मूल की एक महिला उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनकर दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। वैश्विक महामारी कोविड-19 से सर्वाधिक पस्त दुनिया की महाशक्ति अमेरिका में इस वर्ष तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावों की सरगर्मी जोर पकड़ने लगी है और इस बीच डेमोक्रेट्स के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस को पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किया।

श्री बिडेन ने 55 वर्षीय सुश्री हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करते हुए ट्विटर पर लिखा कि कमला हैरिस को इस लड़ाई में अपना साथी बनाकर मैं काफी प्रसन्न हूं, उनकी गिनती देश में सबसे अच्छी सीनेटर के रूप में होती है। मैंने काफी लंबे वक्त तक इनके साथ काम किया है, उन्होंने महिलाओं और बच्चों के लिए शानदार काम किया और भविष्य को तैयार किया है। उपराष्ट्रपति पद पर अपने नाम की घोषणा के बाद सुश्री हैरिस ने भी ट्वीट कर पार्टी का आभार जताया। सुश्री हैरिस ने लिखा,ष् जो बिडेन लोगों को एकसूत्र में पिरोने वाले इंसान हैं और उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में यही किया है। मुझे इस बात की बहुत है खुशी कि मैं उनकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हूं। वह जो भी कहेंगे मैं अपने कमांडर इन चीफ का आदेश मानूंगी। सुश्री हैरिस पहली भारतीय मूल की महिला हैं, जो इतने बड़े पद के लिए उम्मीदवार बनी हैं। इससे पहले वह पहली भारतीय मूल की महिला थी जो सीनेटर चुनी गईं। श्री बीडेन ने सुश्री हैरिस की प्रशंसा करते हुए आगे कहा कि जब कमला हैरिस कैलिफोर्निया की अटार्नी जनरल थीं तब से मैं उन्हें काम करते हुए देख रहा हूं। मैंने स्वयं देखा है कि कैसे बड़े-बड़े बैंकों को उन्होंने चुनौती दी, काम करने वाले लोगों की मदद की और महिलाओं-बच्चों को शोषण से बचाया। उन्होंने यह भी कहा,ष् मैं उस समय भी गर्व महसूस करता था और आज भी कर रहा हूं जब कमला हैरिस इस अभियान में मेरी सहयोगी होंगी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कमला हैरिस की प्रशंसा करते हुए कहा की मैं उन्हें काफी समय से जानता हूं, वह इस काम के लिए पूरी तरह से फिट हैं। उन्होंने अपना जीवन संविधान की रक्षा को समर्पित किया है, आज देश के लिए अच्छा दिन है।

Next Story