undefined

KANWAR YATRA---गंगा में डुबकी लगाकर केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने उठाई बाबा भोलेनाथ की कांवड

समान नागरिक संहिता पर समर्थन जुटाने को हर की पौड़ी हरिद्वार से महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी जी आशीर्वाद प्राप्त कर पैदल कावड़ यात्रा की शुरुआत

KANWAR YATRA---गंगा में डुबकी लगाकर केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने उठाई बाबा भोलेनाथ की कांवड
X

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने मंगलवार को समान नागरिक संहिता एवं देश तथा जनपद मुजफ्फरनगर की सुख, समृद्धि, शांति के लिए हर की पौड़ी हरिद्वार में गंगा स्नान कर महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी का आशीर्वाद प्राप्त कर पैदल कावड़ यात्रा की शुरुआत की।


बता दें कि केन्द्र सरकार में पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी विभाग के राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद डाॅ. संजीव बालियान ने पिछले दिनों देश और जनपद वासियों की समृ(ि और अपनी मनोकामना के लिए कांवड़ लाने का ऐलान किया था। इसके साथ ही समान नागरिक संहिता के गरम राजनीतिक और सामाजिक मुद्दे पर भी वो इस कांवड यात्रा के साथ भुनाने की तैयारी में है। इस यात्रा के दौरान वो एक देश एक कानून के विषय पर जनता का मन भी टटोलने का काम करेंगे और केन्द्र सरकार के नौ साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को भी जनता तक पहुंचायेंगे।


इस साल संजीव बालियान पहली बार कांवड़ यात्रा पर निकलने जा रहे हैं। इस सम्बंध में उनके अतिरिक्त निजी सचिव डाॅ. प्रवीण कुमार ने पूरा कार्यक्रम विभागीय स्तर पर जारी कर दिया था। इसके लिए उत्तराखंड और यूपी के अधिकारियों को कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराये जाने के लिए भी कहा गया है। बता दें कि दो दिनों से केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान तमिलनाडु के दौरे पर थे, वो आज सवेरे ही दिल्ली से हवाई मार्ग से देहरादून पहुंचे और इसके बाद कार के माध्यम से हरिद्वार पहुंचकर अपनी कांवड यात्रा को शुरू किया, जबकि उनके समर्थक सोमवार की रात में ही हरिद्वार और देहरादून पहुंच गये थे।

अधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरयपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट से 11 जुलाई की सुबह 7.30 बजे देहरादून एयरपोर्ट उतरने के बाद वो हरिद्वार पहुंचे और सवेरे 8.30 बजे हर की पौड़ी से विधिवत रूप से अपनी पैदल कांवड़ यात्रा के लिए गंगाजल उठाकर यात्रा का शुभारंभ किया। इस दौरान महामंडलेश्वर ने पूजा अर्चना के उपरांत उनको कांवड सौंपी। इस दिन पैदल चलकर वो 11 बजे विसडम स्कूल बहादराबाद पहुंचेंगे। यहां पर विश्राम के दौरान वा शिव भक्त कांवडियों से मिलेंगे तथा एक छोटी सभा भी की जायेगी। शाम को 4 बजे वो यहां से चलकर रात्रि 8 बजे माइटी आॅटो व्हील कार एजेंसी टोल प्लाजा हरिद्वार पर पहुंचकर रात्रि विश्राम के लिए रूकेंगे। 12 जुलाई को सवेरे 6 बजे केन्द्रीय मंत्री अपनी यात्रा पर निकलेंगे। 10 बजे वो एटूजेड व्हील सोलानी ब्रिज रूड़की पर पहुंचेंगे और यहां विश्राम के साथ सभा होगी। 4 बजे यहां से उनकी यात्रा आगे बढ़ेगी, 8 बजे वो दिल्ली देहरादून हाईवे पर लिब्बरहेडी में अशोक चैधरी के आवास पर रात्रि विश्राम के लिए रूकेंगे। यहां शिवभक्तों के साथ मिलकर वार्तालाप किया जायेगा।

Next Story