undefined

BJP4UP ने सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक को बताया माफिया, कवाल कांड दिलाया याद!

भाजपा उत्तर प्रदेश के सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर रविवार सवेरे सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक को लेकर वीडियो किया जारी, जिले में बढ़ी राजनीतिक हलचल

BJP4UP ने सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक को बताया माफिया, कवाल कांड दिलाया याद!
X

मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुजफ्फरनगर संसदीय सीट से इंडिया गठबंधन में सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी एक वीडियो ने प्रदेश के साथ ही जिले में नई राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है। हरेन्द्र मलिक को इस वीडियो में माफिया करार दिया गया है। इसके लिए भाजपा ने कवाल कांड की याद को ताजा करते हुए इस कांड के दौरान हुई एक महापंचायत को लेकर हरेन्द्र मलिक के खिलाफ दर्ज मुकदमे को प्रमाण के तौर पर दर्शाते हुए समाजवादी पार्टी पर भी माफियाराज की विचारधारा से बाहर नहीं आने का आरोप लगाते हुए ‘समय बदला पर सपा नहीं’ के स्लोगन के साथ हरेन्द्र मलिक के खिलाफ वीडियो संदेश जारी किया है। इसको लेकर सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने जहां भाजपा की सोच की निंदा की है, वहीं उनके विधायक पुत्र पंकज मलिक ने कहा कि चुनाव में जनता इसका जवाब भाजपा को देने जा रही है।


बीजेपी4यूपी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर रविवार की सुबह नौ बजे पोस्ट की गई इस 1.25 मिनट की वीडियो में पूरी तरह से सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक को निशाने पर रखा गया है। उनको मौसमी नेता बताते हुए सत्ता के लालच में दलबदल करने और कानून का माखौल उड़ाने का आरोपी बताया गया है। इस वीडियो में कहा गया है कि ‘‘चुनाव की चर्चा हो रही है, ये चर्चा इसलिए खास है कि सपा ने अपना इतिहास दोहराते हुए हमेशा की तरह की फिर एक बार कानून को ताक पर रखने वालों को टिकट दिया है। बात मुजफ्फरनगर सीट की करें तो सपा ने महंगी गाड़ी और हथियारों के शौकीन हरेन्द्र मलिक को अपना प्रत्याशी बनाया है। ये वहीं हरेन्द्र मलिक हैं, जिन पर मुजफ्फरनगर दंगे में धारा 144 के उल्लंघन और भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। सिर्फ यही नहीं 31 अगस्त 2013 को गांव नंगला मंदौड में निषेधाज्ञा उल्लंघन कर आयोजित हुई पंचायत में शामिल होने पर धारा 144 का उल्लंघन और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में हरेन्द्र मलिक पर मुकदमा दर्ज हुआ था। सत्ता के लालच में कभी कांग्रेस और कभी सपा का दामन थामने वाले इन मौसमी नेता के सभी छल-प्रपंच को मुजफ्फरनगर की जनता समझ चुकी है और लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।’’

भाजपा ने इस वीडियो के सहारे एक बार से बातों ही बातों में 2013 के कवाल कांउ और मुजफ्फरनगर दंगे की याद को 11 साल बाद भी ताजा करने का प्रयास किया है। नंगला मंदौड की जिस पंचायत के मुकदमे के लिए हरेन्द्र मलिक को भाजपा ने माफिया करार दिया है, उसी पंचायत के लिए भाजपा के प्रत्याशी संजीव बालियान पर भी मुकदमा दर्ज हुआ, जो विचाराधीन है। 26 मार्च को किये गये नामांकन के दौरान दोनों प्रत्याशियों ने अपने इन मुकदमों का जिक्र किया है। संजीव बालियान द्वारा दिये गये प्रारूप 26 में दो मुकदमे की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को दी है। दोनों ही थाने सिखेडा में दर्ज बताये गये हैं। इन मुकदमे की सुनवाई स्पेशल जज एमपीएमएलए कोर्ट में विचाराधीन हैं। इनमें वाद संख्या 28/2019 में उनके खिलाफ धारा 188, 353, 341 आईपीसी और 7 क्रिमीनल एक्ट तथा वाद संख्या 18/2019 में धारा 188 के अन्तर्गत आरोपों पर सुनवाई विचाराधीन है। तो वहीं सपा महासचिव हरेन्द्र मलिक ने अपने नामांकन के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी को एक मुकदमे की जानकारी दी है, उनके खिलाफ भी थाना सिखेडा में दर्ज मुकदमे की सुनवाई स्पेशल एमपीएमएलए कोर्ट में वाद संख्या 28/2019 के तहत धारा 188 के आरोपों के अन्तर्गत विचाराधीन है।

राजनीतिक लड़ाई को व्यक्तिगत बना रही भाजपा: हरेन्द्र मलिक


भाजपा उत्तर प्रदेश द्वारा जारी वीडियो में माफिया बताये जाने पर सपा महासचिव और प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने कहा कि भाजपा राजनीतिक लड़ाई को अब व्यक्तिगत बनाने पर तुल गई है। यह वीडियो जारी करना ही भाजपा की मानसिकता को जनता के बीच साबित कर रहा है। धारा 144 का उल्लंघन कितना बड़ा अपराध है, यह कमाबेश सभी लोगों को पता है। इस 11 साल पहले के एक मुकदमे के लिए मुझे माफिया बताया जाना, इस बात को साबित करता है कि भाजपा में अपनी हार को लेकर बौखलाहट है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर सीट पर इंडिया गठबंधन जीत रहा है और दूसरे व तीसरे नम्बर की लड़ाई में सभी शेष दस प्रत्याशी शामिल हैं। जनता जानती है कि हरेन्द्र मलिक की छवि क्या है और गुण्डे कौन लोग हैं। भाजपा के लोग बतायें कि संजीव बालियान पर कितने और किस आरोप में मुकदमे दर्ज हैं?

दंगा याद दिलाने वाली भाजपा मुस्लिमों से मांग रही वोटः पंकज मलिक

पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक के पुत्र चरथावल सीट से विधायक पंकज मलिक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि आज भाजपा इस सीट के चुनाव में सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक को मिल रहे भारी जनसमर्थन को देखकर घबराहट में हैं। आज आवश्यकता किसी को माफिया बताने की नहीं है, जरूरत इस बात की है कि किसान कैसे सम्पन्न हो, गन्ना का भाव मिले, फसलों का उचित दाम दिया जाये, युवाओं को रोजगार और नौकरी मिले। हमारा ऐसा इतिहास नहीं है, हम माफिया होते तो कोर्ट कचहरी में ही खड़े रहते।


भाजपा के पास आज जनता को जवाब देना चाहिए। उनके पास मुद्दे नहीं रहे हैं। हमारे खिलाफ ऐसा कोई मुकदमा नहीं, जो माफिया साबित करे। जनता इसका जवाब देगी। नंगला मंदौड की पंचायत में पुलिस प्रशासन के सहयोग में किसी भी घटना को रोकने के लिए पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक भी दूसरे नेताओं के साथ जनता को समझाने के लिए गये थे। उस समय क्या परिस्थिति थी, प्रशासन चाहता था कि शांति कायम हो। हम किसी को लड़ाने का काम नहीं करते। भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान पर क्या मुकदमे हैं, भाजपा स्पष्ट करे। आज वो मुस्लिमों के बीच वोट मांगने किस मुंह से जा रहे हैं। इसको स्पष्ट करे भाजपा कि आज मुस्लिमों की ज्या जरूरत पड़ गई। हम हिन्दुस्तान की बात करते हैं, हमारे दिल में भारत माता का सर्वोच्च सम्मान है। हम लड़ाकर वोट लेना नहीं चाहते। जो 2013 में हुआ था वो जनता को खूब याद है। भाजपा इस पर जनता के बीच आकर जवाब दे।

Next Story