Top
undefined

कोरोना संकट-यूपी में रद्द हो सकते हैं पंचायत चुनाव

एक याचिका दायर की गयी है, जिसमें कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को स्थगित किये जाने का आग्रह किया गया है। राज्य सरकार की इस याचिका पर शाम छह बजे हाईकोर्ट द्वारा सुनवाई करने की संभावना है।

कोरोना संकट-यूपी में रद्द हो सकते हैं पंचायत चुनाव
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर अब तबाही मचाने लगी है। लखनऊ सहित राज्य के करीब आधा दर्जन जिलों में हालात बेकाबू हो रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में अब सरकार ने यूपी में पंचायत चुनाव को रद्द कराने की ओ कदम बढ़ाया है।

सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार की ओर से हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गयी है, जिसमें कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को स्थगित किये जाने का आग्रह किया गया है। राज्य सरकार की इस याचिका पर शाम छह बजे हाईकोर्ट द्वारा सुनवाई करने की संभावना है। फैसला भी आज ही आयेगा, क्योंकि कल 15 अपै्रल को यूपी में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए 18 जनपदों में मतदान की तैयारी पूरी कर ली गयी है।

इसके लिए पोलिंग पार्टियों को भी सम्बंधित जनपदों में जिला प्रशासन द्वारा रवाना कर दिया गया है। पुलिस भी पंचायत चुनाव के इस पहले चरण की वोटिंग की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। तीसरे चरण के चुनाव वाले जनपदों में नामांकन प्रक्रिया चल रही है। राज्य सरकार की इस याचिका को लेकर सोशल मीडिया पर भी सूचना वायरल हो रही है।

Next Story