Top
undefined

कोरोना इफेक्ट-10 अप्रैल को प्रस्तावित लोक अदालत स्थगित

देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए 10 अप्रैल को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को स्थगित कर दिया गया है। अब यह लोक अदालत करीब एक माह बाद आयोजित की जायेगी।

कोरोना इफेक्ट-10 अप्रैल को प्रस्तावित लोक अदालत स्थगित
X

मुजफ्फरनगर। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए 10 अप्रैल को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को स्थगित कर दिया गया है। अब यह लोक अदालत करीब एक माह बाद आयोजित की जायेगी।


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशन में अदालतों में मुकदमों का बोझ कम करने और वादकारियों को अदालत से बाहर आपसी सुलह समझौते के आधार पर अपने वादों का निस्तारण कराने का अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 10 अप्रैल को राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन का कार्यक्रम जारी किया गया था। इसको लेकर जिले में भी न्यायिक विभाग द्वारा लोक अदालत को सफल बनाने की बड़ी तैयारी की जा रही थी।


इसके लिए विभिन्न मुकदमों में लोगों को लोक अदालत के लिए समन भी जारी किये जा चुके थे। इसी बीच 10 अप्रैल को प्रस्तावित लोक अदालत को स्थगित कर दिया गया। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। 10 अप्रैल को होने वाली लोक अदालत का आयोजन अब 8 मई को किया जायेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि देश के साथ ही प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर यह निर्णय लिया गया है।

Next Story