undefined

Muzaffarnagar---विधानसभा चुनाव में लिये डीजल का नहीं हुआ भुगतान

भाजपा नेता श्रीमोहन तायल ने डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी से मिलकर सुनाया पेट्रोल पम्प मालिकों की परेशानी का दुखडा, करीब एक साल से 9 पैट्रोल पम्प मालिकों का लाखों का भुगतान जिला प्रशासन पर है बकाया, निर्वाचन कार्यालय के चक्कर काटकर हुए लाचार।

Muzaffarnagar---विधानसभा चुनाव में लिये डीजल का नहीं हुआ भुगतान
X

मुजफ्फरनगर। विधानसभा चुनाव 2022 में चुनाव और मतगणना सम्पन्न कराये जाने के लिए लगाये गये वाहनों का डीजल पेट्रोल आदि जिला प्रशासन ने जिले के पेट्रोल पम्पों से उधार में खरीदा था। मामला प्रशासन का होने के कारण लाखों रुपये का तेल जिले के पेट्रोल पम्प मालिकों ने बिना ना नुकुर किये तेज दे दिया, लेकिन इस तेल ने पेट्रोल पम्प मालिकों का ही तेल निकालकर रख दिया है। चुनाव को करीब एक साल पूर्ण होने जा रहा है और अभी तक भी जिला प्रशासन ने चुनावी प्रक्रिया में वाहनों के लिए खरीदे गये तेल का भुगतान नहीं किया है। इन पेट्रोल पम्प मालिकों का दुखड़ा लेकर आज भाजपा नेता जिलाधिकारी से मिले और भुगतान कराये जाने के साथ ही लोगों की अन्य समस्याओं को भी उनके सामने रखते हुए निदान की मांग की।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पेट्रोलियम एसोसिएशन जनपद मुजफ्फरनगर के चेयरमैन श्रीमोहन तायल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा नेता श्रीमोहन तायल और उनके साथ आये अन्य पेट्रोल पम्प स्वामियों ने जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा को बताया कि साल 2022 में हुए राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान जनपद में हुए मतदान और मतगणना कार्यों में लगे वाहनों के लिए जिले के विभिन्न 9 पेट्रोल पम्प से जिला प्रशासन के द्वारा डीजल व पेट्रोल की खरीद उधार में की गयी थी। इस चुनाव को अब करीब एक साल का समय पूर्ण होने आ रहा है। ऐसे में अभी तक भी जिला प्रशासन की ओर से खरीदे गये डीजल आदि के लिए पेट्रोल पम्प स्वामियों को भुगतान नहीं किया गया है। इससे अब उनके सामने भी संकट खड़ा हो रहा है। निर्वाचन कार्यालय से सम्पर्क करने पर बजट नहीं होने का बहाना बता दिया जाता है। भाजपा नेता श्रीमोहन तायल ने पेट्रोल पम्प स्वामियों की परेशानी डीएम के समक्ष रखते हुए उनका रूका हुआ भुगतान अविलम्ब कराये जाने की मांग की है। श्रीमोहन ने बताया कि 9 पेट्रोल पम्प स्वामियों का करीब दो से तीन लाख रुपये तक का बकाया भुगतान जिला प्रशासन की तरफ है। यह भुगतान विधानसभा चुनाव में खरीदे गये डीजल का के लिए रूका चला आ रहा है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने इस सम्बंध में जानकारी कर शीघ्र ही भुगतान कराने का भरोसा दिया है।

शहर में सफाई व्यवस्था चौपट होने पर जताई नाराजगी

भाजपा नेता ने नगर पालिका द्वारा शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ साथ कूड़ा डलाव घरों को स्थानांतरण कर शहर के बाहर ले जाने की मांग भी जिलाधिकारी से की। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से जानसठ रोड, जिला अस्पताल और गांधी कोलोनी लिंक रोड़ के कूड़ा डलाव घरों को शहर से बाहर किया जाये। साथ ही साथ डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवसथा के लिए तेजी से कार्य कराये जाने पर भी उनके द्वारा बल देते हुए कहा गया कि आम जनता को परेशानी न हो इसके लिए यह व्यवस्था शत प्रतिशत क्षेत्रों में शुरू करायी जानी आवश्यक है।

जनता और व्यापारियों से की स्वच्छ मुजफ्फरनगर की अपील

भाजपा नेता श्रीमोहन तायल ने जनता और आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वह उचित स्थान पर ही कूड़ा डालें और व्यापारियों से भी विशेष अपील है कि वह अपनी दुकान के बाहर कूड़ा इकट्ठा न करें, उसे उचित स्थान या फिर जब नगरपालिका का वाहन आए तो उसी में कूड़ा डालें। इससे हमारा नगर स्वच्छ रहेगा और बीमारी भी कम होगी। सभी के सहयोग से स्वच्छ मुजफ्फरनगर और ग्रीन मुजफ्फरनगर बनेगा, इसको साकार करने के लिए यह हमारी जिम्मेदारी भी है कि हम कूड़ा करकट का उचित निस्तारण करें और करायें। श्रीमोहन तायल ने बताया कि सभी विषय पर गंभीरता से संज्ञान लेकर डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने शीघ्र कार्य कराने का आश्वासन दिया। जिला उपाध्यक्ष भाजपा शरद शर्मा, स्वच्छ भारत अभियान भाजपा के जिला संयोजक बृजेश दीक्षित, रामपाल सैन और पेट्रोलियम एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप गुप्ता भी शामिल रहे।

Next Story