undefined

पुलिस का खौफ-काली नदी में कूदे बाइक सवार दो युवक, एक की मौत

मुजफ्फरनगर पुलिस का दावा-चोरी की बाइक पर सवार थे पीनना निवासी दो दोस्त, शामली रोड पर हो रही थी चैकिंग, एक युवक को बुजुर्ग लियाकत ने बचाया, दूसरा काली की गहराई में समाया, शव की तलाश में गोताखोर लगाये।

पुलिस का खौफ-काली नदी में कूदे बाइक सवार दो युवक, एक की मौत
X

मुजफ्फरनगर। शहर में वाहन चैकिंग लगातार विवादों में है। हाल ही में आरएसएस के नेता के साथ चैकिंग के नाम पर अभद्रता करने वाले टीएसआई को एसएसपी ने भाजपा नेताओं की शिकायत पर लाइन हाजिर किया तो आज इसी पुलिसिया चैकिंग के खौफ में दो युवकों ने अपनी जान की बाजी लगा दी। इसमें एक युवक की मौत होने की खबर है। हालांकि अभी इसी पुष्टि नहीं हो पाई है। ये दोनों युवक बाइक पर सवार थे और सामने पुलिस को देखकर घबराहट में दोनों ने काली नदी में छलांग लगा दी। एक युवक को पास ही काम कर रहे बुजुर्ग ने जान पर खेलकर बचा लिया, जबकि दूसरा युवक काली नदी की गहराई में समा गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने डूबे हुए युवक की तलाश के लिए गोताखोर भी नदी में उतारे, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस इन युवकों के पास से मिली बाइक को चोरी की बता रही है, जबकि दोनों युवकों को आपराधिक प्रवृति का बताया गया है।


प्राप्त समाचार के अनुसार शहर में पिछले करीब एक पखवाड़े से हर चैक चैराहे पर सिविल और ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी वाहन चैकिंग में जुटे हुए हैं, लगातार वाहनों के अलग अलग आरोपों में चालान काटे जा रहे हैं। ऐसे में आम लोगों में पुलिसिया चैकिंग को लेकर खौफ बना हुआ है। इससे पहले परीक्षा के दौर में ही ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक एडवाइजरी भी लोगों के लिए जारी की गयी थी, जिसमें अपने नाबालिग बच्चों को वाहन नहीं देने की अपील करते हुए चेतावनी दी गयी थी कि यदि कोई नाबालिग वाहन चलाते हुए पकड़ा जाता है तो इसके लिए उसके पिता को जिम्मेदार माना जायेगा और एमवी एक्ट के तहत 25 हजार रुपये का जुर्माना होगा। ऐसे में लोगों में वाहन चैकिंग को लेकर दहशत बनी है। इसी दहशत के चलते आज एक गंभीर घटना सामने आई।


सूत्रों के अनुसार शहर कोतवाली पुलिस के द्वारा शामली रोड पर काली नदी पुल के पास वाहन चैकिंग की जा रही थी। इसी बीच इस बाइक सवार दो युवक भी वहां से गुजर रहे थे, पुलिसिया चैकिंग से घबराकर ये युवक अपनी बाइक सड़क पर ही छोड़ भागे और पुल से सीधे काली नदी में छलांग लगा दी। दो युवकों को नदी में कूदता देखकर अफरातफरी का आलम बन गया। काली नदी के पास ही खेतों में काम कर रहे 73 साल के बुजुर्ग लियाकत ने तुरंत ही भागकर अपनी जान जोखिम में डालते हुए एक युवक को डूबने से बचा लिया। लियाकत उसे किनारे पर छोड़कर पलटे तो तब तक दूसरा युवक काली नदी की लहर में घिरकर गहराई में समा चुका था। लियाकत ने बताया कि नदी में कूदते ही युवकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गये और कुछ ही देर में सूचना मिलने पर शामली स्टैण्ड पुलिस चैकी के प्रभारी उप निरीक्षक ललित कुमार शर्मा मय फोर्स मौके पर पहुंचे। इसके बाद शहर कोतवाल इंस्पेक्टर महावीर सिंह चैहान भी मौके पर आ गये थे। नदी में लापता हुए युवक की तलाश के लिए पुलिस ने गोताखोरों को भी लगाया और कई ग्रामीण भी पुलिस की मदद के लिए जुट गये थे, लेकिन उसका कुछ नहीं चल पाया। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने इन युवकों की डिस्कवर बाइक बरामद की है, जोकि चोरी की बताई जा रही है, हालांकि पुलिस ने नदी में डूबे युवक की मौत की पुष्टि नहीं की है।


चैकी इंचार्ज उप निरीक्षक ललित शर्मा ने बताया कि शामली रोड पर पुलिस द्वारा चैकिंग करने की बात गलत है, कोई चैकिंग नहीं की जा रही थी। सूचना मिली कि दो युवक अपनी चलती बाइक गऊशला शामली रोड पर ही छोड़कर भागकर काली नदी में कूदे हैं। उन्होंने बताया कि युवकों की शिनाख्त कर ली गई है। इसमें गांव पीनना निवासी 22 वर्षीय अजय कुमार पुत्र संजय सिंह और 21 वर्षीय मोहित सिंह पुत्र जसवीर सिंह हैं। अजय को किसान लियाकत द्वारा बचाया गया है, जबकि मोहित का कुछ पता नहीं चल पाया है। उसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि परिजन भी मौके पर पहुंच गये थे। उप निरीक्षक ललित ने बताया कि दोनों युवक नशेडी और अपराधी किस्म के हैं। उनकी बाइक की जांच की जा रही है।

Next Story