Top
undefined

गूगल ने दिया बड़ा झटका-प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटाया

गूगल ने दिया बड़ा झटका-प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटाया
X

नई दिल्ली। गूगल ने आज दुनिया को बड़ा झटका दिया है। ई-वालेट पर चल रही अर्थ व्यवस्था में भी गूगल के इस फैसले को लेकर हड़कम्प मच गया है। गूगल के इस सख्त कदम ने कई लोगों के सामने बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। गूगल ने अचानक ही फैसला करते हुए अपने प्ले स्टोर से ई वालेट पेटीएम ऐप को हटा दिया है। पेटीएम ऐप एक ई-वालेट की तरह काम करता है और इससे दुनिया भर का कारोबार जुड़ा हुआ है।

शुक्रवार को गूगल प्रबंधन ने बड़ा फैसला लेते हुए ई वालेट पेटीएम ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है। इससे दुनियाभर में हलचल मच गयी है। प्ले स्टोर को एंड्रायड स्मार्ट फोन के लिए मोबाइल ऐप के लिए एक सुलभ भंडार माना जाता है। गूगल ने प्ले स्टोर से केवल पेटीएम ऐप को ही हटाया है। यह कार्यवाही पेटीएम ऐप द्वारा जूआ को प्रोत्साहित करने के आरोपों को लेकर की गयी है। ई वालेट के क्षेत्र में गूगल ने अपना खुद का गूगल-पे भी लांच किया हुआ है, इसमें भी पेटीएम से प्रतिस्पर्धा बनी हुई थी।

गूगल इंडिया की ओर से इस कार्यवाही को लेकर एक ब्लाग स्पाट भी लिखा गया है, जिसमें पेटीएम ऐप का कोई भी जिक्र नहीं किया गया है। इस ब्लाॅग में गूगल की ओर से इतना ही कहा गया है कि हम किसी भी रूप में आनलाइन जुआ की अनुमति नहीं देते हैं, न ही जुआ से जुड़े किसी भी ऐप का समर्थन करते हैं। गूगल की इस बड़ी कार्यवाही के बाद पेटीएम ने भी ट्वीट करते हुए अपने ग्राहकों को से कहा है कि पेटीएम का एंड्रायड ऐप अब अस्थायी रूप से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड या अपडेट नहीं किया जा सकेगा। पेटीएम ने जल्द ही वापसी की उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि आपका पैसा हमारे पास पूरी तरह से सुरक्षित है और आप अपने पेटीएम ऐप का इस्तेमाल हमेशा की तरह आगे भी जारी रख सकते हैं।

Next Story