Top
undefined

हरिद्वार जिला अब स्लाटर हाउस से हुआ मुक्त, नहीं होगा पशु कटान

उत्तराखंड सरकार ने कुम्भ नगरी हरिद्वार जिले में पशुवधशालाओं के लिए जारी सभी प्रकार की अनुमति को रद्द कर दिया है। इसके बाद हरिद्वार जनपद में अब कहीं पर भी पशुओं का कटान नहीं हो पायेगा। यह सरकार का बड़ा फैसला माना जा रहा है।

हरिद्वार जिला अब स्लाटर हाउस से हुआ मुक्त, नहीं होगा पशु कटान
X

हरिद्वार। कुम्भ के आगमन से आस्था की बयार से ओतप्रोत नजर आ रही धर्म नगरी हरिद्वार में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने हरिद्वार जनपद को अब स्लाटर हाउस मुक्त जिला घोषित कर दिया है। इस घोषणा के साथ ही सरकार ने हरिद्वार जनपद में पशुवधशालाओं के लिए जारी सभी अनुमतियों को रद्द कर दिया है। इसके बाद हरिद्वार जनपद में कहीं पर भी किसी भी प्रकार के पशुओं का कटान नहीं किया जा सकेगा। सरकार के इस फैसले को लागू कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस के साथ ही संबंधित विभागों ने भी कमर कस ली है।

उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार जिले के अंतर्गत सभी शहरी स्थानीय निकायों को स्लाटर हाउस मुक्त क्षेत्र घोषित कर दिया है। शहरी विकास सचिव शैलेश बगोली ने बुधवार को हरिद्वार जिले को पशु वधशाला मुक्त घोषित करने संबंधित आदेश जारी किए हैं। उन्होंन जनपद में स्लाटर हाउस को दी गई सभी तरह की मंजूरी को रद्द कर दिया है।

वहीं हरिद्वार को स्लाटर हाउस से मुक्त रखने के सरकार के आदेश पर भाजपाइयों ने खुशी जताई है। भाजपा मंडल अध्यक्ष अंकित कपूर, भाजपा नेता जमीर हसन अंसारी, मास्टर नागेंद्र कुमार आदि ने कहा कि हरिद्वार हिंदुओं के लिए एक पूजनीय स्थान है। ऐसे में हरिद्वार जिले को स्लाटर हाउस से मुक्त रखने का आदेश खुशी देने वाला है। भाजपा नेता जमीर हसन अंसारी ने बताया कि वह 2017 से स्लॉटर हाउस का विरोध करते रहे हैं। इस मामले में न्यायालय की भी शरण ली गई थी। अब शासन ने जो निर्णय लिया है, वह स्वागत योग्य है।

Next Story