Top
undefined

उत्तराखंड में भारी जलप्रलय, बड़ी भारी जनहानि

देहरादून। उत्तराखंड में आज भारी जलप्रलय ने दस्तक दी। बद्रीनाथ में ग्लेशियर फटने से भारी जनहानि होने की खबरें आ रही है। उत्तराखंड में इस जलप्रलय के बाद उत्तर प्रदेश में भी उत्तराखंड से लगते हुए जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। हरिद्वार में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट हो चुका है। भारी संख्या में लोगों की जान जाने की खबरें हैं। अभी पुलिस प्रशासन और शासन ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है। सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के चमोली जिले के तपोवन इलाके में अलकनंदा नदी पर बना )षिगंगा जल विद्युत परियोजना का बांध टूटने खबर आ रही है।


राज्य के संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने बताया की बड़ी संख्या में जनहानि की खबरें भी आ रही है, चमोली की डीएम स्वाति भदौरिया टीम के साथ मौके के नजदीक पहुंची, सीएम रावत ने सभी जिलों को अलर्ट किया, अफवाहों में ध्यान न देने की अपील की, कई मजदूरों के बहने की सूचना, कई लोगो के मरने की आशंका व्यक्त की गयी है।


हरिद्वार जिले को हाईअलर्ट पर किया गया, गंगा किनारे रह रहे लोगो को तुरंत हटने के लिए भी कहा गया है, केंद्र सरकार से सीएम रावत ने वार्ता करके एनडीआरएफ को तत्काल भेजने की मांग की है, एनडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गयी है, भारी तबाही की आशंका, केदारनाथ आपदा से ये बड़ी आपदा बताई जा रही है, बिजनौर जिले में भी हाईअलर्ट पर रखा गया, गंगा किनारे बसे लोगो को हटाया जा रहा है।

Next Story