undefined

LOKSABHA CHUNAV-जहां हराया था, वहां संजीव को जिताने आयेंगे जयंत

मुजफ्फरनगर जनपद में चरथावल और बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्रों में रालोद मुखिया करेंगे भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के लिए जनसभा, जयंत चौधरी की चुनावी रैलियों का कार्यक्रम जारी, 28 मार्च से करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज, चन्दन चैहान के समर्थन में अभी केवल एक सभा

LOKSABHA CHUNAV-जहां हराया था, वहां संजीव को जिताने आयेंगे जयंत
X

मुजफ्फरनगर। 15 साल के बाद लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ आये राष्ट्रीय लोकदल के स्थानीय स्तर के नेताओं ने तो एनडीए में आने के बाद गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए जीत का हवन शुरू कर दिया है, इसके साथ ही अब रालोद के मुखिया भी एनडीए गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार की तैयारी कर चुके हैं। होली के बाद 28 मार्च से जयंत अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत करने जा रहे हैं। इसके लिए अमरोहा में पहली जनसभा वो भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के लिए कर रहे हैं। इसी दिन जयंत की दूसरी चुनावी सभा बिजनौर से उनके अपने प्रत्याशी विधायक चंदन सिंह चौहान के लिए तय की गयी है। जयंत चौधरी का वेस्ट यूपी में पहला चुनाव प्रचार कार्यक्रम तय कर दिया गया है। 4 दिवसीय इस कार्यक्रम में वो मुजफ्फरनगर सहित पांच जनपदों में आठ चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। जिनमें दो रालोद और तीन भाजपा प्रत्याशियों के लिए होंगी। संजीव बालियान और राजकुमार सागवान के लिए जयंत इन चार दिनों में दो-दो चुनावी जनसभा करेंगे।


जयंत चौधरी ने हालांकि अपनी चुनावी सभा की शुरूआत अनौपचारिक तौर पर मथुरा जनपद से कर दी है। यहां एनडीए प्रत्याशी के रूप में भाजपा की निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी प्रत्याशी हैं। हेमा ने 2014 के चुनाव में जयंत को इसी सीट से पराजित किया था। अब जयंत यहां एनडीए के लिए हेमा को जिताने की अपील कर रहे हैं। तीन दिन पहले यहां पर रालोद नेता योगेश नौहवार के एमएलसी निर्वाचित होने पर ब्रज सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें जयंत चौधरी मुख्य अतिथि रहे। इस बड़ी जनसभा में लोकसभा चुनाव पर ही जयंत का पूरा फोकस रहा। उनके साथ यूपी में कैबिनेट मंत्री बने अनिल कुमार भी मौजूद रहे। गठबंधन के बाद जयंत की यह पहली जनसभा थी, लेकिन उनका औपचारिक चुनाव प्रचार 28 मार्च से शुरू होने जा रहा है। वो 04 अपै्रल तक अमरोहा, मेरठ, शामली, बिजनौर और मुजफ्फरनगर जनपदों में भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी कैराना, संजीव बालियान मुजफ्फरनगर, कंवर सिंह तंवर अमरोहा के साथ ही रालोद प्रत्याशी राजकुमार सागवान बागपत और चंदन चौहान बिजनौर के लिए आठ जनसभा करने जा रहे हैं।


केन्द्रीय राजनीति के लिए हाॅट सीट माने जाने वाली मुजफ्फरनगर संसदीय क्षेत्र में जयंत चौधरी भाजपा प्रत्याशी और केन्द्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान की जीत सुनिश्चित करने के लिए उन दो विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करेंगे, जहां पिछले चुनाव में उनके पिता ने उनको हराने का काम किया था। इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों बुढ़ाना और चरथावल में रालोद के प्रभावी असर को अब वो भाजपा के पक्ष में भुनाने का काम करेंगे। यहां एक में जयंत का अपना विधायक है तो दूसरी विधानसभा में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सपा के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक के पुत्र पंकज मलिक सपा से विधायक हैं। 2019 के चुनाव में संजीव बालियान को रालोद अध्यक्ष चौ. अजित सिंह ने बुढ़ाना और चरथावल सीट पर पराजित किया था। अब इन्हीं दो सीटों पर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जयंत चौधरी ने अपनी जनसभा संजीव बालियान के पक्ष में यहां रखी हैं। पहली जनसभा बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर में रखी गई है। यहां पर जयंत के साथ ही हरियाणा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आने की भी संभावना है, ताकि भाजपा के पक्ष में पिछड़-अति पिछड़े वर्ग के मतदाताओं को पूरी तरह से साधना का काम रालोद और भाजपा नेता कर सकें। बता दें कि संजीव बालियान की ससुराल हरियाणा में ही है और वहां के नेताओं का उनको पूरा सहयोग मिलता रहा है। दूसरी जनसभा दो अपै्रल को चरथावल क्षेत्र में होगी।


राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष चौधरी जयन्त सिंह लोकसभा चुनाव के लिये अपने चुनावी अभियान की शुरुआत 28 मार्च को अमरोहा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा के साथ करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि रालोद अध्यक्ष सांसद जयंत चौधरी का चुनाव प्रचार कार्यक्रम तय हो चुका है और वो सबसे पहले गठबंधन प्रत्याशी भाजपा नेता कंवर सिंह के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। 28 मार्च को अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में वो पहली जनसभा करने जा रहे हैं। 28 मार्च की दोपहर 12 बजे अमरोहा में वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय के सामने स्थित मैदान में जयंत विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि इसी दिन 28 मार्च की दोपहर 1.00 बजे बिजनौर लोकसभा क्षेत्र में हिन्दू इंटर काॅलेज मैदान चांदपुर बिजनौर में राजग प्रत्याशी रालोद के युवा विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदन सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।


31 मार्च को 11 बजे मुजफ्फरनगर के शाहपुर में बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान के समर्थन में बड़ी जनसभा की जायेगी। इसी दिन 31 मार्च को 2 बजे गांव रोहटा में रालोद नेता और एनडीए से बागपत सीट के प्रत्याशी राजकुमार सांगवान के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 2 अप्रैल को कैराना लोकसभा के बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप चैधरी के समर्थन में ऊन में और 2 बजे बागपत की ढिकौली में राजकुमार सांगवान के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 4 अप्रैल को 11 बजे बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान के समर्थन में चरथावल में और इसी दिन 2 बजे मोदीनगर के भोजपुर में राजकुमार सांगवान के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। श्री दुबे ने कहा कि एक तरफ इण्डिया समूह अभी तक यूपी में प्रत्याशी तक नहीं ढूंढ पाया हैं और दूसरी तरफ रालोद ने प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। पार्टी ने अपनी प्रदेश इकाई व सभी जिला, महानगर अध्यक्षों को राजग प्रत्याशियों के पक्ष में मजबूती से जुटने को कहा है।

Next Story