undefined

खतौली उपचुनाव-उत्तराखंड के अफसरों ने भी कसी कमर

यूपी-उत्तराखंड राज्यों के पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने अंतरराज्यीय बैठक कर बनाया सुरक्षा का फुल पु्रफ प्लान, हरिद्वार जनपद के अधिकारियों ने मुजफ्फरनगर के पुलिस प्रशासन को दिया सहयोग का भरोसा।

खतौली उपचुनाव-उत्तराखंड के अफसरों ने भी कसी कमर
X

मुजफ्फरनगर। पांच दिसम्बर को होने जा विधानसभा-15 खतौली के उपचुनाव के दृष्टिगत आज स्थानीय प्रशासन के द्वारा अन्तर्राज्यीय बैठक का आयोजन किया गया। इसमें उत्तराखंड के सीमावर्ती जनपद हरिद्वार और मुजफ्फरनगर प्रशासन की संयुक्त बैठक कलेक्ट्रेट स्थित लोकवाणी भवन में आयोजित की गई, इसमें खतौली उपचुनाव को लेकर सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई। बैठक में चुनाव को शांतिपूर्ण और सफलतापूर्ण संपन्न कराने को लेकर दोनों राज्यों के पुलिस प्रशासनिक अफसरों ने अपनी अपनी बातों को रखा और सुरक्षा के व्यापक प्रबंध पर चर्चा की।

शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित लोकवाणी सभागार में 15-विधानसभा खतौली में उपचुनाव के दृष्टिगत अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में अन्तर्राज्यीय अधिकारीयों के साथ बैठक का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक देहात, हरिद्वार स्वपन किशोर सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक, परिवहन विभाग को निर्देशित किया गया कि समस्त रोडवेज बसों को अलर्ट पर रहे एवं निर्देशित किया कि दिल्लीदृहरिद्वार से किसी भी प्रकार की शराब तस्करी रोडवेज बसों के माध्यम से ना की जाए।


सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया गया कि प्राइवेट वाहनों की के स्वामियों को चेतावनी जारी की जाये यदि उनके वाहनों का इस्तेमाल किसी भी असामाजिक गतिविधियों जैसे शराब तस्करी, नकदी इत्यादि की तस्करी में होने की संभावना के दृष्टिगत सतर्क रहें तथा बार्डर एरिया पर तलाशी अभियान तेज कर दिया जाए, जिससे उपचुनाव को शराब एवं नगदी आदि के माध्यम से प्रभावित ने किया जा सके। पुलिस अधीक्षक देहात, हरिद्वार द्वारा आश्वस्त करते हुए कहा गया कि हरिद्वार जनपद से किसी भी प्रकार की ऐसी गतिविधियों को जो कि उपचुनाव को प्रभावित करें, पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी तथा दूसरे जनपदों से आने वाले वाहनों की भी सतत निगरानी रख जांच के बाद ही छोड़ा जाएगा।

बैठक में पुलिस अधीक्ष अपराध मुजफ्फरनगर ने बताया कि जनपद के पॉच अपराधी ऐसे है जिनका निवास स्थल जनपद हरिद्वार है। अपराधिक दृष्टि से उनकी गतिविधियों पर ध्यान रखते हुए उनके विरुद्व कार्यवाही अमल में लायी जायें। बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय, अनूप कुमार नगर मजिस्ट्रेट, अपर उप जिलाधिकारी रुडकी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, आबकारी अधिकारी, सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक उ0प्र0 परिवहन निगम, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story