undefined

खुर्शीद हत्याकांड-गायिका फरमानी नाज का भाई, पिता और जीजा गिरफ्तार

फरमानी के चचेरे भाई खुर्शीद का अवैध संबंधों की रंजिश में चाकुओं से गोदकर किया गया था खौफनाक कत्ल, करीब दो माह बाद रतनपुरी पुलिस ने किया हत्याकांड का पर्दाफाश, अवैध संबंधों की रंजिश में हुई वारदात, मेरठ से आये रिश्तेदारों ने किया था कत्ल, चार गिरफ्तार, एक हत्यारोपी फरार, पुलिस ने आलाकत्ल किया बरामद।

खुर्शीद हत्याकांड-गायिका फरमानी नाज का भाई, पिता और जीजा गिरफ्तार
X

मुजफ्फरनगर। रतनपुरी पुलिस ने गायिका फरमानी नाज के चचेरे भाई खुर्शीद हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। यह हत्याकांड जितना सनसनीखेज था, इसका खुलासा भी उतना ही चैंकाने वाला है। फरमानी नाज के चचेरे भाई के इस खौफनाक कत्ल के आरोप में खुद फरमानी नाज का सगा भाई और पिता के साथ ही उसका बहनाई (जीजा) भी शामिल रहे। उन्होंने मेरठ से अपनी तीन रिश्तेदारों को बुलाकर अवैध संबंधों की रंजिश में खुर्शीद का चाकुओं से गोदकर कत्ल कराया था। करीब दो माह की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए फरमानी के पिता और भाई सहित दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अभी फरार है। पुलिस ने आलाकत्ल और बाइक भी बरामद कर ली है।

प्राप्त समाचार के अनुसार विगत पांच अगस्त की रात को थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर माफी निवासी खुर्शीद पुत्र वली हसन की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। खुर्शीद गायिका फरमानी नाज का चचेरा भाई था। इस हत्याकांड के बाद पुलिस पर सवाल उठे और करीब सवा आठ बजे बाइक सवार तीन लोगों के द्वारा गांव के बाहर ही खुर्शीद की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दिए जाने के बाद पुलिस पर भी खुलासे का दबाव बना था, लेकिन लगातार जांच पड़ताल के बाद भी पुलिस को पर्दाफाश करने में दो माह से ज्यादा का समय लग गया। एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने मंगलवार को रतनपुरी थाने में हुई प्रेस कांफ्रेंस में हत्याकांड का खुलासा कर मामले की जानकारी दी। एसपी देहात ने बताया कि गायिका फरमानी नाज के चचेरे भाई खुर्शीद के कत्ल के आरोप में पुलिस ने जांच के बाद तथ्यों के आधार पर पिता आरिफ पुत्र बानी बाज और भाई फरमान पुत्र आरिफ, फरियाद पुत्र उजागर निवासी गांव पूठ खास थाना रोहटा मेरठ, जाकिर पुत्र साबिर निवासी जानी खुर्द मेरठ को गिरफ्तार किया। जबकि एक हत्याभियुक्त अभी फरार है। हत्याभियुक्तों की निशानदेही पर आलाकत्ल चाकू और घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गई।

एसपी देहात के अनुसार गायिका फरमानी नाज के भाई फरमान ने अपनी पत्नी और साली के साथ अवैध सम्बंधों के चलते अपने पिता एवं तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया। फरमानी नाज के सगे भाई हत्यारोपी फरमान ने पूछताछ में बताया, कि उसका चचेरा भाई खुर्शीद उसके घर आता जाता था। खुर्शीद का भाई मुर्शीद उसकी पत्नी रिहाना से बात करने लगा था। खुर्शीद भी उसकी साली नजराना पत्नी खालिद निवासी गोहरा जिला हापुड से मोबाइल पर बात करता था। उसने बताया कि उससे उनकी समाज के लोगों में काफी बदनामी हो गयी थी। शक था कि खुर्शीद के उसकी पत्नी और साली से अवैध सम्बंध हो गये थे। इसी रंजिश में खुर्शीद को रास्ते से हटाने का निर्णय लिया गया था। फरमान ने बताया कि हापुड में उसने अपने पिता आरिफ, रिश्तेदार जाकिर और फरियाद के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। पांच अगस्त को जाकिर, शाकिर व फरियाद गन्ने के खेत में बैठ गए। जैसे ही खुर्शीद घर से बाहर घूमने के लिये गया। इसकी जानकारी फरमान ने वाटसअप काल करके जाकिर को दी। खेत के निकट पहुंचने पर जाकिर, शाकिर और फरमान के जीजा फरियाद ने खुर्शीद पर चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बाइक और चाकू को बरामद किया है। एसपी देहात ने बताया कि फरमानी नाज का बड़ा भाई फरमान मुख्य हत्यारोपी है। जबकि उसके साथ गिरफ्तार किया गया आरिफ फरमानी नाज का पिता है। उसकी भी हत्याकांड में भूमिका प्रकाश में आई है।

Next Story