undefined

मंत्री कपिल देव ने गंगा बैराज पर अपने हाथों से की सफाई

केन्द्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने बाला जी धाम मंदिर पर किया स्वच्छता के लिए श्रमदान

मंत्री कपिल देव ने गंगा बैराज पर अपने हाथों से की सफाई
X

मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस से शुरू हुए सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत रविवार को एक तारीख एक घंटा स्वच्छता श्रमदान अभियान में केन्द्र और राज्य सरकारों के मंत्रियों ने आम लोगों और अफसरों के साथ मिलकर साफ सफाई के प्रति सार्थक संदेश देने के लिए सफाई की और अपने हाथों से कूड़ा करकट साफ करते हुए लोगों को रोजाना सफाई के लिए एक घंटा या कुछ भी समय देने के लिए प्रेरित किया।

स्थानीय सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री पशुपालन विभाग डाॅ. संजीव बालियान ने रविवार को सेवा पखवाड़ा के तहत खतौली कस्बा के बालाजी धाम मंदिर परिसर पहुंचकर सुबह 9.30 बजे स्वच्छता श्रमदान अभियान में सहभागिता करते हुए शुभारंभ किया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो सभी अपने नागरिक दायित्वों की पूर्ति के लिए संवेदनशील होकर देश को स्वच्छ बनाने हेतु इस पवित्र अभियान से जुड़कर अपना श्रमदान करें।

इसके साथ ही नगर विधायक और प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने आज अपने प्रभार वाले जनपद बिजनौर में स्वच्छता श्रमदान अभियान का शुभारंभ किया। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आज अपने प्रभार वाले जनपद बिजनौर के गंगा बैराज पर पहुंचकर सुबह 10 बजे गंगा घाट किनारे कचरे और अप्रिय वातावरण के खिलाफ सफाई अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने गंगा घाट पर अपने हाथों से कूड़ा करकट हटाया और सफाई के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए शपथ भी दिलाई। मंत्री कपिल देव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को चरितार्थ करते हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत आज देशभर में लोग श्रमदान करने के लिए उतरे हैं। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रतिदिन योगदान के लिए प्रेरित करना है। यह अभियान चलाकर उन्होंने स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिब(ता प्रदर्शित कर बापू को उनकी जयंती पर स्वच्छांजलि दी है। श्रमदान के के उपरांत स्वच्छता कार्य में उत्कृष्ट सेवा देने वाले कर्मचारियों को मंत्री कपिल देव ने पुरस्कृत किया। उन्होंने आह्नान करते हुए कहा कि हमें मिलकर स्वच्छभारत का निर्माण करने के लिए प्रयास जारी रखने होंगे।

Next Story