undefined

केदार घाटी में मंत्री संजीव बालियान ने मनाया योग दिवस

ट्वीट कर कहा-देवभूमि केदारनाथ में योग करने से मिला आत्मिक आनंद

केदार घाटी में मंत्री संजीव बालियान ने मनाया योग दिवस
X

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद डा. संजीव बालियान अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तराखंड सरकार के मेहमान बने। उन्होंने समुद्र मंथन से निकले सृष्टि विनाशक हलाहल को ग्रहण करने वाले बाबा शिव की चौखट पर योग और प्राणायाम करते हुए स्वस्थ जीवन के लिए योग को जीवन का अंग बनाने की अपील की। वह केदार घाटी में प्रकृति के अनुपम सौन्दर्य और शिव बाबा की चौखट पर योग करते हुए आनंदमयी नजर आये।


उत्तराखंड सरकार की ओर से मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देवभूमि केदारनाथ में मंदिर प्रांगण में ही योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें अतिथि के रूप में डा. संजीव बालियान भी शामिल रहे। उन्होंने यहां पर प्रशिक्षित योगाचार्यों के साथ योगासन किया।


इस अवसर पर उन्होंने समस्त देशवासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए ट्वीट किया, जिसमें कई तस्वीरें भी साझा की गयी हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि आज देवभूमि केदारनाथ, उत्तराखंड में पशुपालन एवं डेयरी विभाग भारत सरकार व उत्तराखंड सरकार द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित 8वंे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होकर शारीरिक एवं आत्मिक आनंद का सुखद अनुभव कर रहा हूँ। केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान को यहां पर सम्मानित भी किया गया। इसके साथ ही उन्होंने विभागीय स्तर पर योगाचार्यों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Next Story