undefined

मुजफ्फरनगर....एक थाने को लगा अभिशाप-9 माह में 3 लाइन हाजिर

एसएसपी अभिषेक यादव ने निगेटिव फीडबैक पर एसएचओ भोपा पंकज राय को भेजा लाइन। महिला उत्पीड़न में इंस्पेक्टर दीपक चतुर्वेदी और वीडियो वायरल में इंस्पेक्टर सुभाष बाबू हो चुके हैं लाइन हाजिर। अब एसएसपी ने अपने वाचक प्रेमप्रकाश को सौंपी भोपा थाने की कमान, एसआई जितेन्द्र बने ककरौली थाना इंचार्ज।

मुजफ्फरनगर....एक थाने को लगा अभिशाप-9 माह में 3 लाइन हाजिर
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में एसएसपी अभिषेक यादव ने जितना काम पुलिस वेलफेयर के लिए किया है, उतना ही सख्त आचरण उन्होंने लापरवाही पुलिस कर्मियों और अफसरों के प्रति भी जताया है। इस साल पुलिस कर्मियों की गलतियों को एसएसपी ने नाकाबिल ए बर्दाश्त मानते हुए सख्त कार्यवाही की है। ऐसे में गत रात्रि एसएसपी ने भोपा थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर इस सख्त संदेश को फिर से स्थापित करने का काम किया है। इस कार्यवाही के साथ ही भोपा थाना अब अभिशप्त नजर आने लगा है, क्योंकि पिछले 9 महीने में इस थाने में तैनात 3 थाना प्रभारियों को एसएसपी द्वारा लगातार लाइन हाजिर किया गया है। महिला उत्पीड़न में इंस्पेक्टर दीपक चतुर्वेदी, वीडियो वायरल में इंस्पेक्टर सुभाष बाबू और अब लापरवाही में इंस्पेक्टर पंकज राय को एसएसपी की नाराजगी का सामना करना पड़ा। भोपा में एसएसपी ने अपने वाचक इंस्पेक्टर प्रेमप्रकाश को इंचार्ज बनाया है। इसके साथ ही ककरौली थाना प्रभारी को भी बदल दिया गया है।

एसएसपी अभिषेक यादव के द्वारा रविवार की देर रात दो थानों में नये थानेदार तैनात किये हैं। एसएसपी ने परिनिंदा परिविष्टी के कारण भोपा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर पंकज राय को लाइन हाजिर कर दिया है। सूत्रों के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र में अपराधा बढ़ने और उनको लेकर एसएसपी को मिल रही निगेटिव फीडबैक के साथ ही कार्यों के प्रति गंभीर लापरवाही बरतने के कारण ही एसएसपी ने पंकज राय को लाइन हाजिर किया है। उनको हटाने के साथ ही एसएसपी ने अपने वाचक इंस्पेक्टर प्रेमप्रकाश शर्मा को भोपा थाना प्रभारी बनाया है। वहीं ककरौली में अपराध बढ़ने के कारण एसएसपी ने थाना प्रभारी अभिषेक सिरोही को भी हटा दिया है। उनको क्राइम ब्रांच भेजा गया है। उनके स्थान पर एसएसपी अभिषेक यादव ने शहर कोतवाली की पुलिस चौकी रुड़की चुंगी के इंचार्ज उप निरीक्षक जितेन्द्र सिंह को ककरौली थाना इंचार्ज बनाया गया है।

बता दें कि पंकज राय भोपा थाना प्रभारी के रूप में लाइन हाजिर होने वाले लगातार तीसरे एसएचओ हैं। इसके साथ ही अब पुलिस कर्मी भी भोपा थाने को अभिशप्त मानने लगे हैं। एसएसपी अभिषेक यादव ने भोपा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक चतुर्वेदी को 30 अगस्त 2021 को लाइन हाजिर कर दिया था। यह कार्यवाही एक विवाहिता की शिकायत की सुनवाई नहीं करने ओर बाद में पीड़िता द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने के मामले में की गयी। इसके बाद डीसीआरबी के इंचार्ज इंस्पेक्टर सुभाष बाबू अत्री को भोपा थाने की कमान सौंपी गयी। वह केवल चार माह ही वहां पर तैनात रह सके। उनका एक वीडियो वायरल हुआ और उसमें उन पर आरोप लगे तो एसएसपी ने कार्यवाही करने में देर नहीं की। 25 दिसम्बर 2021 को उनको लाइन हाजिर कर भोपा में इंस्पेक्टर पंकज राय को एसएचओ बनाया गया। अब पंकज राय भी एसएसपी की नाराजगी के कारण कार्यवाही की जद में आये।

Next Story