undefined
ब्रेकिंग

मुजफ्फरनगर.....20 सितम्बर से 13 जिलों की अग्निवीर सेना भर्ती

जिलाधिकारी ने दिये निर्देश-अग्निवीर सेना भर्ती में अभ्यर्थियों को समस्त सुविधाएं मुहैया करायी जाय। जनपद में प्रतिदिन 7-8 हजार युवा प्रतिदिन आने की सम्भावना, भर्ती प्रक्रिया वालो क्षेत्रों में शिफ्टवार मजिस्ट्रेट की तैनाती की जायेगी

मुजफ्फरनगर.....20 सितम्बर से 13 जिलों की अग्निवीर सेना भर्ती
X

मुजफ्फरनगर। भारत सरकार की अग्निवीर योजना 2022 के अर्न्तगत जनपद मुजफ्फरनगर में भी सेना भर्ती प्रस्तावित है। जनपद में आगामी 20 सितम्बर, 2022 से 10 अक्टूबर, 2022 तक अग्निवीर सेना भर्ती का आयोजन होने वाला है। आयोजन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है इसी तैयारी के क्रम में आज जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता मे निदेशक, ए0आर0ओ0 (आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस), मेरठ छाविनी सोमेश जैसवाल सहित सेना के अन्य अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में तैयारियों के संबंध मे समीक्षा बैठक की।


बैठक मे जैसवाल द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में 20 सितम्बर, 2022 से 10 अक्टूबर, 2022 तक अग्निवीर सेना भर्ती का आयोजन होगा। इस भर्ती में अन्य 12 जनपदों के लाखों युवा प्रतिभाग करेगें। भर्ती का आयोजन चौ0 चरण सिंह स्टेडियम, नुमाईश ग्राउण्ड एवं जी0आई0सी0 ग्राउण्ड का प्रयोग किया जायेगा। जनपद में प्रतिदिन 7-8 हजार युवा प्रतिदिन आने की सम्भावना को दृष्टिगत रखते हुए सेना एवं प्रशासनिक तैयारियों का रुट मैप तैयार कर लिया गया है जिसका प्रस्तुतिकरण उनके द्वारा बैठक में अधिकारियों के समक्ष किया गया।

भारत सरकार की अग्निवीर योजना के तहत होने वाली भर्ती की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों से चर्चा कर, समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंनें कहा कि स्वास्थ्य विभाग वहां मेडिकल टीम व एंबुलेंस तैनात रखें तथा आवश्यकता पडने पर प्रतीक्षारत युवाओं के लिए मैडिकल कैम्प की भी व्यवस्था करायी जायें। विद्युत विभाग को लाइट व्यवस्था, नगर पालिका को भर्ती परिसर में साफ-सफाई रखने एवं समय समय पर कूडा उठाने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होनें कहा कि कोरोना का प्रभाव बढने की आंशका को दृष्टिगत रखते हुए भर्ती क्षेत्र में प्रतिदिन फॉगिग एवं सैनेटाईजेशन कराया जाये। अग्निशमन विभाग किसी भी आपातकाल स्थिति के लिए तैयार रहें।


उन्होंने पुलिस बल की अतिरिक्त व्यवस्था तथा परिवहन विभाग को भर्ती रैली में शामिल होने वाले ग्रामीण क्षेत्रों एवं अन्य जनपद सेे लाने तथा ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने रेलवे स्टेशन, जीआरपी, सेना के अधिकारी, जिले के पुलिस बल समेत नगरपालिका के कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए, अभ्यर्थियों को समस्त सुविधाएं मुहैया करायी जाये। जनपद में अभ्यर्थियों के रुकने हेतु धर्मशाला अथवा बैक्ट हॉल की व्यवस्था भी करायी जायें तथा आवश्यकता पडने पर समाजिक संस्थाओं के माध्यम से भर्ती में आने वाले युवाओं के भोजन-पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित करायी जायें।


जिलाधिकारी ने कहा कि जिन क्षेत्रों मे भर्ती की प्रक्रिया चलेगी वहॉ शिफ्टवार मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाये, जिससे किसी भी परिस्थति मे शान्ति एवं कानून व्यवस्था न बिगडने पायें। साथ ही ऐसे शरारती तत्वों पर विशेष ध्यान रखा जाये जो माहौल को बिगाडने का प्रयास करेंगें और उन्होने कहा कि भर्ती परीक्षार्थियों को बिचौलियों तथा किसी भी प्रकार के दलालों से सावधान रहने की आवश्यकता है, जो किसी भी प्रकार के पैंसे की मांग करते हैं। कहा कि अगर कोई व्यक्ति भर्ती कराने के संबंध में पैसों की मांग करते हैं उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

अग्निवीर भर्ती की तैयारी को लेकर डीएम ने बताया कि 'अग्निवीर भर्ती' के लिए प्रदेश के 12 अन्य जिलों मेरठ, हापुड, गाजियाबाद, बागपत, गौतमबुद्व नगर, बुलन्दशहर, मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा, बिजनौर, सहारनपुर, शामली सहित जनपद मुजफ्फरनगर के अभ्यार्थी प्रतिभाग करेंगें। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त् एवं राजस्व अरविन्द कुमार मिश्रॉ अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंहॉ एस०पी० सिटी अर्पित विजयवर्गीयॉ एस० पी० क्राईम प्रशान्त प्रसादॉ एस०पी० ट्रैफिक कुलदीप सिंहॉ उपजिलाधिकारी सदर⁄बुढाना एवं अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

Next Story