undefined

मुजफ्फरनगर...चेयरपर्सन के हटते ही बंद कराया कांवड शिविर!

नगरपालिका के कांवड शिविर में जनरेटर का तेल देने से किया ईओ ने इंकार, कर्मचारी भी वापस बुलाये, योगी सरकार में बिन बिजली कांवडिये हुए परेशान। पहले विद्युत कनेक्शन में ईओ ने लगाया अडंगा, चेयरपर्सन के आदेश पर शिवभक्तों के लिए 24 घंटे चलाया जा रहा था जनरेटर। शिव भक्तों की सेवा में भी गंदी राजनीति, कई सभासदों ने जताया कड़ा आक्रोश।

मुजफ्फरनगर...चेयरपर्सन के हटते ही बंद कराया कांवड शिविर!
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के खिलाफ आखिरकार शासन के स्तर से कार्यवाही कर ही दी गयी। इस कार्यवाही के बाद से ही उनके विरोधी उग्र होते नजर आये। सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता वाली कांवड यात्रा को लेकर पालिका के सेवा कार्य पर की गयी है। चेयरपर्सन के अधिकार सीज होने के बाद ही भाजपा की सरकार में ही पालिका प्रशासन के द्वारा पालिका के ही कांवड सेवा शिविर को बंद करा दिया गया है। इस शिविर के लिए पहले ही ईओ हेमराज सिंह पर नकारात्मक कार्यशैली अपनाने के आरोप लगते रहे हैं। प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के नगर में रहने के साथ ही शिव भक्तों के बीच रहकर व्यवस्था बनाने के दौरान ईओ हेमराज सिंह ने शिवभक्तों की सेवा के लिए पालिका के कांवड सेवा शिविर को बंद कराया जाना कई सवाल उठा रहा है। ऐसे में कई सभासदों ने कड़ा आक्रोश जताते हुए मुख्यमंत्री को शिकायत भेजने की तैयारी की है।

बता दें कि चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के खिलाफ शासन ने टिपर वाहन खरीद सहित चार आरोपों को लेकर कार्यवाही करते हुए उनके वित्तीय अधिकार सीज कर दिये हैं। चेयरपर्सन पर कार्यवाही होने के साथ ही ईओ हेमराज सिंह ने सबसे पहले उनके द्वारा शिवभक्तों की सेवा के लिए पालिका स्तर से शुरू कराया गया यूपी का पहला कांवड सेवा शिविर ही बंद करा दिया गया है। इस शिविर का चेयरपर्सन ने 18 जुलाई को शुभारंभ किया था। इसमें शिवभक्तों के लिए सवेरे चाय नाश्ता, भोजन, स्नान और विश्राम का बेहतर प्रबंध किया गया था। मंगलवार की रात्रि में भी चेयरपर्सन ने कांवड शिविर का निरीक्षण करते हुए वहां पर व्यवस्था का जायजा लिया था।


आज सवेरे चेयरपर्सन के अधिकार सीज होने के साथ ही पालिका में सर्वाधिक हलचल नजर आई। सबसे पहली कार्यवाही कांवड यात्रा के दौरान पालिका के कांवड सेवा शिविर पर ही की गयी है। सूत्रों के अनुसार इस शिविर में विद्युत व्यवस्था को लेकर जनरेटर चलाया जा रहा। शिविर पालिका के बारातघर पर लगाया गया है। यहां पर 13 जुलाई को शिविर का उद्घाटन करने के निर्देश चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने दिये थे, लेकिन ईओ हेमराज सिंह शुरूआत से ही इसको लेकर लापरवाह बने हुए थे। इसके साथ ही बारातघर पर विद्युत कनेक्शन के लिए 74 हजार रुपये का स्टीमेट बनने के बाद भी ईओ ने पत्रावली को मंजूर नहीं किया, जिस कारण कांवड शिविर में विद्युत आपूर्ति के लिए 24 घंटे जनरेटर चलाया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार बुधवार को इस कांवड सेवा शिविर के जनरेटर के लिए ईओ हेमराज सिंह ने डीजल देने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही वहां पर सेवा के लिए लगे पालिका कर्मियों को भी वापस पालिका कार्यालय में बुलाने के निर्देश दिये। इसको लेकर सभासदों में भी हलचल नजर आई। पालिका की यह भूमि कब्जामुक्त कराने के साथ ही पालिका का बारातघर का निर्माण कराने और यहां पर कांवड शिविर आयोजित कराने में भूमिका निभाने वाले सभासद अरविन्द धनगर के साथ ही कई सभासदों ने कांवड शिविर को बंद कराने और तेल पर रोक लगाने के लिए ईओ के आचरण को लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में ही शिवभक्तों की सेवा को बंद किया जा रहा है। इसके लिए हो रही राजनीति की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि वह इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक शिकायत करेंगे।

वहीं शिवभक्तों की सेवा के लिए पालिका के कांवड सेवा शिविर से अभी तक दूर रहने वाले भाजपा सभासद राजीव शर्मा और मनोज वर्मा बुधवार को शिविर में पहुंचे और वहां पर कार्य कर रहे कर्मचारियों तथा अन्य सभासदों के समक्ष ही चेयरपर्सन पर हुई कार्यवाही को लेकर बातें करते हुए दावा किया कि अभी चेयरपर्सन के खिलाफ और भी गंभीर कार्यवाही होगी। ये सभासद वहां पर फैली अव्यवस्था को देखकर भी अंजान नजर आये। उनका कहना है कि अभी तक पालिका में केवल भ्रष्टाचार हुआ है। हालांकि इसका वहां पर मौजूद दूसरे सभासदों ने विरोध किया और उनका कहना है कि यूपी में मुजफ्फरनगर पालिका ऐसी है, जहां पर कांवड यात्रा में पहला कांवड शिविर पालिका ने लगाने का काम किया और गरीबों का बारात घर तैयार हुआ है। इसका श्रेय इन सभासदों ने चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल की ईमानदार निष्ठा और सेवा के संकल्प को देने का काम किया है। ऐसे में पालिका में अब आपसी तकरार और तनाव बढ़ने की संभावना भी नजर आ रही है।

Next Story