undefined

अब बिजली दफ्तर घेरेंगे किसान-27 को मेरठ में महापंचायत

राकेश टिकैत ने किया ऊर्जा निगम के एमडी ऑफिस मेरठ पर किसान महापंचायत का ऐलान, किसान नेता बोले-मुझ पर 18 हमले हो चुके हैं, अब कुछ भी हो सकता है, महात्मा गांधी को भी गोली मारी गयी थी। केन्द्र सरकार से जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा की संगठन की मांग को किया खारिज, कहा-सरकार बड़ी चीज है किसानों के लिए मांगेगे

अब बिजली दफ्तर घेरेंगे किसान-27 को मेरठ में महापंचायत
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन ;भाकियूद्ध के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने आज कहा कि यह सरकारें आम जनता को बेवकूफ बनाने का काम कर रही हैं। एक तरफ यूपी में किसानों को नलकूप पर फ्री बिजली दिये जाने का ढिंढोरा पीटा जा है और दूसरी तरफ बिजली विभाग के अधिकारी नलकूपों पर बिजली मीटर लगाने का काम कर रहे हैं। हम किसानों के हित में सरकार से इस पॉलिसी को उजागर करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन पर यह पहला हमला नहीं है, 18 हमले हो चुके हैं और अब उनके साथ कुछ भी हो सकता है। महात्मा गांधी की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि उनको भी तो गोली मारी गयी थी। उन्होंने कहा कि बिजली किसानों के लिए बड़ा मुद्दा है और अब बिजली दफ्तर का घेराव करने के लिए किसान तैयार रहें। उन्होंने 27 जून को एमडी कार्यालय पर किसान महापंचायत का ऐलान करते हुए कहा कि इससे पहले हरिद्वार में किसान कुम्भ का आयोजन होगा।

शहर के महावीर चौक स्थित भाकियू कार्यालय पर शनिवार को आयोजित की गयी पंचायत में किसान नेता चौ. राकेश टिकैत मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे। देश के कई हिस्सों में दौरा करने के बाद शहर में पहुंचने पर यह पंचायत रखी गयी थी। इसमें उन्होंने सरकार विरोधी नजरिया पेश करते हुए कहा कि योगी सरकार किसानों को मुफ्त बिजली देकर उनके नलकूपों पर मीटर लगवाा रही है।सरकार वह फार्मूला बताए जिससे मीटर लगाने के बाद लोगों को फ्री बिजली दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि ये सरकार किसानों की आवाज दबाने का काम कर रही है। आवाज दबाने के बाद सरकार उनका भला कैसे कर सकती है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार को अपनी पूरी पॉलिसी किसानों को बतानी होगी।


यहां उन्होंने कहा कि उनका पूरा जीवन किसानों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए ही समर्पित है। आज सरकार किसानों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है, लेकिन वह निरंतर तीव्र होती जाएगी। उन्होंने कहा कि अब आंदोलन का समय आ चुका है। किसानों को इसके लिए तैयार रना होगा। बिजली नीति को लेकर आंदोलन यूपी तक ही सीमित नहीं रहेगा। इसके साथ ही अन्य मुद्दों को लेकर उन्होंने हरिद्वार में 16 से 18 जून तक तीन दिवसीय पंचायत का ऐलान करते हुए कहा कि यूपी में इस आंदोलन की शुरूआत 27 जून से होगी। इस दिन संगठन के द्वारा पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी कार्यालय मेरठ पर किसानों की महापंचायत का ऐलान किया गया। किसान नेता ने कहा कि आज बिजली का मुद्दा बड़ा है। सरकार से हम पूछेंगे कि वह कौन सी पालिसी ला रही है। घोषणा पत्र पर सरकार को जवाब देना होगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि उन पर अभी तक करीब 18 हमले हो चुके हैं। बंगलुरू में भी एक हमला हुआ। उनके हाथ में चोट लगी है। उन्होंने कहा कि अब उनके साथ कुछ भी हो सकता है। सरकार कुछ भी करा सकती है। बंगलुरू का हमला भी भाजपा की साजिश है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी को भी गोली मारी गयी थी। कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार बड़ी चीज है और वह अपने फायदे के लिए कुछ भी करा सकती है। उन्होंने कहा कि उनको सरकार से जेड प्लस श्रेणी में सुरक्षा नहीं चाहिए। उनको जो चाहिए वह किसानों के लिए सरकार को देना होगा। बता दें कि बंगलुरू में राकेश टिकैत पर हमले के बाद भाकियू ने कड़ा रोष जताया था और केन्द्र सरकार से उनको जेड प्लस सुरक्षा प्रदान करने की मांग की थी। आज कार्यालय पर पंचायत के दौरान प्रदेशाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन, प्रदेश महासचिव धीरज लाटियान, प्रदेश सचिव ओमपाल मलिक, मण्डल अध्यक्ष नवीन राठी, जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा, शक्ति सिंह, शाहिद आलम, विकास शर्मा, गुलबहार राव सहित सैंकड़ों यूनियन कार्यकर्ता और किसान मौजूद रहे।

किसानों ने मनाया राकेश टिकैत का जन्म दिन

आज भाकियू कार्यालय पर पंचायत से पूर्व यूनियन कार्यकर्ताओं के द्वारा भाकियू नेता राकेश टिकैत का जन्म दिवस मनाया गया। इस दौरान यूनियन कार्यकर्ताओं ने उनके 54वें जन्मदिवस पर उनको बधाई दी और उनकी दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए केक काटकर खुशी जताई। भाकियू नेता विकास शर्मा ने कहा कि किसानों का सौभाग्य है कि उनको अपनी लड़ाई के लिए राकेश टिकैत जैसे नेता का नेतृत्व मिला है।

Next Story