undefined

पंजाब में पीएम की सुरक्षा में चूक, गृह मंत्रालय ने माँगा जवाब

पंजाब में पीएम की सुरक्षा में चूक, गृह मंत्रालय ने माँगा जवाब
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में पंजाब दौरे के दौरान बड़ी चूक सामने आई है खराब मौसम के बीच फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री का काफिला 20 मिनट तक फसा रहा बाद में प्रधानमंत्री को बीच रास्ते ही वापस एयरपोर्ट लौटना पड़ा इस मामले से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज पंजाब के फिरोजपुर में एक जनसभा को संबोधित करना था लेकिन इस जनसभा को एन वक्त पर निरस्त कर दिया गया प्रधानमंत्री मोदी रैली के रद्द होने के बाद राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर जाने के लिए भटिंडा एयरपोर्ट से अपने काफिले के साथ निकले थे स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर जब एक फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री का काफिला पहुंचा तो यहां प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया और करीब 20 मिनट तक प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर फंसा रहा जो उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक मानी जा रही है इस मामले में गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस से जवाब तलब किया है केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किमी दूर जब पीएम मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया।

पीएम 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह एक बड़ी चूक थी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा के बारे में पंजाब सरकार को बहुत पहले ही बता दिया गया था। पंजाब सरकार से सड़क मार्ग से किसी भी तरह की आवाजाही को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने को कहा गया था जो स्पष्ट रूप से तैनात नहीं थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब वापस बठिंडा एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां पर तैनात पंजाब पुलिस के अफसरों से उन्होंने कहा कि अपने मुख्यमंत्री से कह देना कि वह एयरपोर्ट पर जिंदा वापस लौट पाया हूं इस मामले से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है।

Next Story