undefined

भाकियू में रोष-राकेश टिकैत के लिए मांगी जेड सुरक्षा

कर्नाटक के बैंगलुरू में प्रेस वार्ता के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत पर काली स्याही फैंकने की घटना से सनसनी मच गयी है। इसको लेकर भाकियू ने आपात पंचायत बुलाई है और मुजफ्फरनगर इकाई ने सरकार से उनको जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

भाकियू में रोष-राकेश टिकैत के लिए मांगी जेड सुरक्षा
X

मुजफ्फरनगर। किसान आंदोलन के लिए देश व्यापी भ्रमण पर निकले भारतीय किसान यूनियन ;भाकियूद्ध के राष्ट्रीय प्रवक्ता चै. राकेश टिकैत पर आज कर्नाटक में काली स्याही फैंकने की घटना से सनसनी मच गयी। यह वारदात उस समय हुई, जबकि वह बैंगलुरू में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। स्याही फैंके जाने के बाद वहां पर दो गुटों में हाथापाई और मारपीट की घटना से अफरा तफरी मच गयी। आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं भाकियू मुजफ्फरनगर इकाई ने इस घटना पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए राकेश टिकैत को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराये जाने की मांग की है। उनका कहना है कि किसान नेता राकेश टिकैत पर पर पूर्व में भी हमले हो चुके हैं।

29 मई को जनपद के गांव काकडा में बालियान खाप की किसान मजदूर महापंचायत के बाद भाकियू नेता राकेश टिकैत संगठन के राष्ट्रीय महासचिव चै. यु(वीर सिंह के साथ कर्नाटक के दौरे पर रवाना हो गये थे। पंचायत में भी उन्होंने इसकी जानकारी दी थी। सोमवार को कर्नाटक के बैंगलुरू में सभा के बाद वह प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे। इसी बीच उन पर काली स्याही फेंक दी गयी। बताया गया कि ये घटना उस समय हुई, जब वह बेंगलुरू के गांधी भवन में प्रेस कान्फ्रेंस में पत्रकारों से सवालों का जवाब दे रहे थे। चै. यु(वीर सिंह भी उनके साथ मौजूद थे। राकेश टिकैत के अलावा आरोपियों ने यु(वीर सिंह पर भी काली स्याही फेंकी है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान ही कुछ युवक वहां आए और स्याही फेंक दी। अचानक हुई इस घटना के दौरान राकेश टिकैत के चेहरे, कपड़ों और पगड़ी पर स्याही गिरी। इस दौरान आरोपियों ने धक्का मुक्की भी की और कुर्सियां भी तोड़ीं। इसके बाद राकेश टिकैत के समर्थकों ने स्याही फेंकने वाले आरोपी को भी पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर डाली। एक दूसरे पर कुर्सियां भी फेंकी गयी। बताया जा रहा है कि ये स्याही स्थानीय किसान नेता के. चंद्रशेखर के समर्थकों ने फेंकी है। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि जब प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों ने टिकैत से पूछा कि किसान नेता चंद्रशेखर को लेकर आपका क्या कहना है। इस पर जवाब देते हुए टिकैत ने कहा कि हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है। बस इतना सुनते ही चंद्रशेखर के समर्थक भड़क गए और टिकैत पर स्याही फेंक दी। वहीं कहा जा रहा है कि जिस समय घटना हुई उस दौरान राकेश टिकैत मीडिया को उस स्टिंग पर स्पष्टीकरण दे रहे थे, जिसमें कर्नाटक के किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर को पैसे मांगते हुए दिखाया गया है। इसी स्टिंग के कारण राकेश टिकैत ने चंद्रशेखर से कोई नाता नहीं होने का ऐलान किया था। इसी से रूष्ट उनके समर्थकों ने काली स्याही फेंकी।

इस घटना को लेकर भाकियू ने कड़ा रोष जाहिर किया है। भाकियू के जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर योगेश शर्मा ने प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि संगठन के नेता राकेश टिकैत आज कर्नाटक के बेंगलुरु में प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे, उसी वक्त कुछ दंगाई किस्म के व्यक्तियों ने उनके ऊपर स्याही फेंकी। चैधरी राकेश टिकैत के प्रति इस प्रकार की अभद्रता की कड़े शब्दों में निंदा की जाती है और प्रथम दृष्टया लगता है कि यह घटना सरकार की बौखलाहट का कारण है। इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर किसानों की आवाज को यह सरकार नहीं दबा सकती। इन सब बातों को देखते हुए भारतीय किसान यूनियन जिला मुजफ्फरनगर की ओर से चैधरी राकेश टिकैत की सुरक्षा हेतु जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग करती है और साथ ही यह चेतावनी भी जारी की जाती है कि यदि राकेश टिकैत का बाल भी बांका हुआ तो इस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी। इस तरह की अभद्रता कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगी।

Next Story