undefined

योगी का जलाभिषेक करने गंगाजल लाये हरियाणा के शिवभक्त

मुजफ्फरनगर के शिव चौक पर पहुंचे हरियाणा के परिवार के 13 सदस्यों ने कांवड यात्रा का सुखद बनाने वाले योगी का सम्मान करने का इरादा किया जाहिर, सीएम से की मुलाकात की गुहार

योगी का जलाभिषेक करने गंगाजल लाये हरियाणा के शिवभक्त
X

मुजफ्फरनगर। कांवड़ यात्रा का सुखद समापन हो चुका है। कोरोना महामारी के दो साल के ब्रेक के बाद इस साल निकली सावन की कांवड यात्रा कई मायनों में ऐतिहासिक रही। सावन में कांवड यात्रा को विराम मिलने के बाद भी शिवभक्तों का गंगाजल लेकर आने जाने का सफर जारी है। ऐसे में आज हरियाणा का एक परिवार शिव चौक पहुंचा और भगवान आशुतोष की पूजा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ का गंगाजल से अभिषेक करने की इच्छा जाहिर की। सीएम तक संदेश पहुंचाने के लिए उन्होंने मीडिया और नेताओं से आग्रह किया है। जवाब आने तक यह परिवार मुजफ्फरनगर में शिव चौक पर ही ठहर गया है।

हरियाणा राज्य के झज्जर निवासी राजेश कुमार अपने परिवार के 13 सदस्यों के साथ गंगाजल लेकर गुरूवार को शिव चौक पहुंचा। परिवार के सभी सदस्यों ने यहां पर भगवान शिव शंभू की पूजा अर्चना की। इस दौरान राजेश कुमार ने बताया कि वह पेशे से मजदूर है और सावन के माह में भगवान आशुतोष के लिए गंगाजल लाया है। तीसरे सोमवार को राजेश कुमार ने अपनी बहनों जी कौर, प्रेमो तथा परिवार अन्य सदस्यों के साथ हर की पौडी हरिद्वार में गंगा स्नान किया और गंगाजल उठाकर अपनी यात्रा प्रारम्भ की। यहां आकर राजेश ने बताया कि दो साल के बाद प्रभु की कृपा शिवभक्तों पर हुई है और भगवान की दया से कांवड यात्रा सकुशल सम्पन्न हुई।

इस कांवड यात्रा को ऐतिहासिक बनाने और कांवडियों पर पुष्प वर्षा करने के लिए राजेश कुमार ने सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है। राजेश ने कहा कि इसलिए ही उसकी इच्छा है कि वह शिवभक्तों की राह को आसान बनाने के लिए आभार स्वरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनका गंगाजल से अभिषेक करना चाहता है। राजेश ने बताया कि उसने इस यात्रा के लिए एक टाटा एस किराये पर की है। एक हजार रुपये प्रतिदिन और तेल पर यह गाड़ी उसके साथ चल रही है। चालक को दोनों समय का भोजन देने की जिम्मेदारी भी उसकी ही है। राजेश ने बताया कि वह मीडिया और नेताओं से आग्रह करता है कि वह उसका संदेश सीएम योगी तक पहुंचाने का काम करें। जब तक सीएम की ओर से संदेश नहीं मिलता है, वह परिवार के साथ शिव चौक पर ही डेरा जमाये रखेगा। राजेश ने बताया कि उसके साथ 97 साल की बुजुर्ग उसकी बहन की सास के साथ ही 3 साल का अरूष भी है। इन 13 सदस्यों में राजेश के दो बहनें, 3 भांजे, भांजों की पत्नियां और उनके तीन बच्चे, राजेश की पत्नी और एक लड़का, बहन की सास शामिल हैं।

Next Story