undefined

बिजली विभाग के आदेश पर बिफरी भाकियू

निजी नलकूप कनेक्शन के लिए प्रबंधक निदेशक पश्चिमांचल के आदेश पर धर्मेन्द्र मलिक ने दी एमडी ऑफिस का घेराव करने की चेतावनी, आदेश वापस लेने को लिखा खुला पत्र।

बिजली विभाग के आदेश पर बिफरी भाकियू
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक' के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक ने प्रेस बयान जारी करते हुए कहा है कि प्रबन्ध निदेशक पश्चिमांचल विद्युत द्वारा जारी किसान एवं विद्युत वितरण संहिता विरोधी आदेश को वापस लेने तक विरोध किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 'किसान विरोधी आदेश वापस नहीं लिया तो भाकियू अराजनैतिक प्रबन्ध निदेशक कार्यालय पर अनिश्चितकालीन आंदोलन करेगी।


भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के प्रवक्ता धर्मेन्द्र मलिक ने बताया कि प्रबंध निदेशक विद्युत वितरण निगम मेरठ ने हाल में एक नया आदेश जारी किया है, जिससे रोष है। उनके आदेश का विरोध करते हुए कहा कि यह आदेश किसान विरोधी है इससे किसानों पर अतिरिक्त भार पड़ेगा। 6 सितंबर को प्रबन्ध निदेशक विद्युत वितरण निगम मेरठ ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि किसानों को पूर्ण जमा योजना में 25 केवीए के परिवर्तक पर केवल एक ही निजी नलकूप का कनेक्शन दिया जाएगा यह आदेश पूर्णता गलत एवं किसान विरोधी है।


विद्युत नियामक आयोग की डाटा कास्ट बुक एवं विद्युत वितरण संहिता में भी 25 केवीए के ट्रांसफार्मर पर 3 निजी नलकूप के कनेक्शन दिए जाने का प्रावधान है। एक 25 केवीए के सब स्टेशन की स्थापना में किसान का लगभग 126168 का खर्च आता है जिसे तीन हिस्सों में विभाजित करने पर किसान का खर्च कम हो जाता है इस आदेश के बाद प्रत्येक निजी नलकूप का कनेक्शन लेने वाले किसान को करीब 126168 का खर्च वहन करना पड़ेगा। विद्युत विभाग द्वारा सामान्य योजना में किसानों को सामान नहीं मिल पा रहा है किसान को मजबूरी के कारण पूर्ण जमा योजना में निजी नलकूप का कनेक्शन लेना पड़ रहा है। इस तरह के आदेश से किसानों की कमर टूट जाएगी इस किसान विरोधी आदेश को तुरंत वापस लिया जाना आवश्यक है अन्यथा भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक इस मुद्दे पर प्रबंध निदेशक विद्युत वितरण निगम के कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेगी

Next Story