undefined

यूक्रेन संकट-तिरंगा दे रहा मुजफ्फरनगर के युवकों को हौसला

मुजफ्फरनगर जनपद के 8 छात्र यूक्रेन के इवानो शहर से रोमानिया बॉर्डर की ओर वतन वापसी की उम्मीद लेकर चल पड़े हैं। इस दौरान इन छात्रों ने कुछ तस्वीरे सोशल मीडिया के माध्यम से अपनों तक पहुंचाई है। इन तस्वीरों में वह अपने मुल्क का राष्ट्रध्वज तिरंगा अपने सीने से चिपकाये हुए हैं।

यूक्रेन संकट-तिरंगा दे रहा मुजफ्फरनगर के युवकों को हौसला
X

मुजफ्फरनगर। युद्ध की विभीषिका झेल रहे यूक्रेन से सुखद खबर आने लगी है। यूक्रेन के शहर इवानों से पांच बसों में सवार होकर भारतीय छात्र रोमानिया बार्डर के लिए निकल चुके हैं। तिरंगा सीने से लगाए छात्रों ने मुजफ्फरनगर में अपने स्वजन को ढांढस बंधाया। बताया कि वे 5 बसों में रोमानिया बार्डर के लिए निकल चुके हैं। इंडियन एंबेसी के माध्यम से वे लोग रोमानिया से भारत के लिए टेक आफ का प्रयास करेंगे।

यूक्रेन के शहर इवानों में इस समय मुजफ्फरनगर के आठ छात्र स्वदेश वापसी की तैयारी कर रहे हैं। एसएसपी कार्यालय में वरिष्ठ उर्दू अनुवादक तहसीन अली का बेटा अब्दुस्समन यूक्रेन के इवानो शहर में मेडिकल द्वितीय वर्ष का छात्र है। तहसीन अली के अनुसार बेटे अब्दुस्समद ने फोन से जानकारी दी कि मुजफ्फरनगर के सभी आठ छात्र इवानों में सुरक्षित हैं। बताया कि उनका प्रयास है कि वे भारतीय एंबेसी की मदद से रोमानिया के रास्ते फ्लाईट के माध्यम से स्वदेश वापसी करें। बताया कि एडवाइजरी के अनुसार वे लोग पांच बसों में सवार होकर शनिवार सुबह रोमानिया बार्डर के लिए रवाना हो गए। वहां से अब्दुस्समद ने बताया कि उन्हें अपने स्तर से पांच बस हायर की है। सभी लोग हाथों में भारतीय आनबान शान का प्रतीक तिरंगा लिये हैं।


उन्हें आशा है कि देश की सरकार उन्हें सुरक्षित स्वदेश वापस लेकर आएगी। बताया कि वे लोग रोमानिया की ओर बढ रहे हैं। दुआ है कि एंबेसी इस बात का संज्ञान लेकर उन्हें रोमानिया में एंट्री कराए। अब्दुस्समद ने बताया कि उनका प्रयास रोमानिया में सुरक्षित एंट्री पा लेने का है। उसके बाद वे कब तक भारत के लिए टेक आफ होते हैं, ये कोई इश्यू नहीं है। अब्दुस्समद ने फोन पर बताया कि अपने मुल्क से अच्छा कुछ नहीं है। पढ़ाई के दौरान और अब मुश्किल के समय में उनके लबो पर भारत का नाम है। साथ ही दिल में विश्वास है कि अपनी सरकार उन्हें यूक्रेन से सुरक्षित लिकालने में सफल रहेगी। कहा कि मुश्किल की इस घड़ी में भी वहां भारतीय सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा की धुन पर झूमते दिखाई दे सकते हैं।

Next Story