Top
undefined

शराब की लत छुड़ाने का नायाब तरीका, आप भी जानिए

शराब की बढ़ती लत से परेशान एक युवक ने इस परेशानी से निजात पाने के लिए एक ऐसा तरीका ढूंढ निकाला कि खुद पुलिस भी इस युवक के दिमाग की उपज देखकर हैरान रह गयी।

लखनऊ। शराब की लत के कारण कई परिवारों में परेशानी की कहानी सामने आती रहती है। कई परिवार तो इस शराब के कारण टूट चुके हैं। कई अपनों को खो चुके हैं। शराब की लत को छुड़ाने के लिए लोगों के द्वारा या तो किसी चिकित्सक का सहारा लिया जाता है या फिर नशा मुक्ति केन्द्र की मदद हासिल की जाती है, लेकिन एक युवक ने तो अपनी ज्यादा शराब पीने की आदत को छुड़ाने के लिए एक अनोखा तरीका ही ईजाद कर लिया। इस युवक ने यूपी डायल-112 को फोन मिलाया और उसके द्वारा अपराध करने की जानकारी देते हुए थाने ले जाने का आग्रह किया। पुलिस में हड़कम्प मचा। 112 की पुलिस टीम युवक को पकड़ने उसके बताये पते पर पहुंची तो मामला ही दूसरा निकला। इस प्रकरण की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। युवक को फिल्म अभिनेता नवाजुदीन सिद्दीकी की हूबहू कापी के लिए भी कमेंट किये जा रहे हैं।

शराब की लत लग जाने के बाद कई लोग इसे छुड़वाने के लिए काफी प्रयास करते हैं। कुछ को इसमें कामयाबी मिल जाती है लेकिन कई लोग इस आदत को नहीं छोड़ पाते। जिलों में नशा मुक्ति केंद्र भी खोले गए हैं। यहां भी बहुत से लोगों को शराब पीने की आदत छुड़वाने के लिए भेजा जाता है। शराब की इसी लत से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स शराब छुड़वाने का अनोखा तरीका बताता है। वायरल वीडियों में एक युवक की उसके घर पर ही पुलिस कर्मियों से बातचीत हो रही है। इस बातचीत का पुलिस कर्मी द्वारा वीडियो बनाया जा रहा है।

इस घटना मेें युवक ने पुलिस को फोन कर दिया कि उसने अपराध किया है और उसे थाने ले जाया जाए। पुलिस उसके घर पहुंची तो वह शराब के नशे में मिला था। उसका कहना है कि वह ज्यादा शराब पीता है। उससे परेशान है। उसके घर वालों को कोई ज्यादा परेशानी नहीं है। लेकिन वह शराब की लत को छोड़ना चाहता है, उसे थाने ले जाया जाये, वहां पर रहने के कारण उसको शराब मिलेगी ही नहीं तो उसकी शराब पीने की आदत छूट जाएगी। इस लिए उसे थाने ले चलो। वह 10-12 दिन वहां पर रहेगा और अफसर होंगे तो शराब नहीं मिलने पर उसकी लत छूट जायेगी। आप भी देखिए इस युवक की अनोखी सलाह की ये वीडियो...

Next Story