undefined

यूपी के पंचायत चुनाव-अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

यूपी में कोरोना संक्रमण के भयानक स्तर पर पहुंचने का हवाला देते हुए पंचायत चुनाव पर रोक लगाने की अपील करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ यह याचिका डाली गयी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव पर रोक से इंकार कर दिया था।

यूपी के पंचायत चुनाव-अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
X

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण के भयानक स्तर पर पहुंचने का हवाला देते हुए पंचायत चुनाव पर रोक लगाने की अपील करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ यह याचिका डाली गयी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव पर रोक से इंकार कर दिया था।

कोरोना वायरस संक्रमण के गति पकडने के बीच भी उत्तर प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को एक याचिका दाखिल की गई है। सचिन भारद्वाज की इस याचिका में इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद कौशल किशोर के बीत एक हफ्ते पहले और भाजपा के बांदा से विधायक प्रकाश द्विवेदी के सोमवार को प्रदेश में पंचायत चुनाव को रोकने की मांग के बीच में आज सुप्रीम कोर्ट में इसी को लेकर एक याचिका दाखिल की गई है।

सुप्रीम कोर्ट में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका दायर करने वाले का कहना है कि देश तथा प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण बिगड़ रहे हालात देखते हुए उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव पर रोक लगाना ही उचित होगा। दो चरण के चुनाव में कहीं पर भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। लोग बिना मास्क लगाए मतदान केंद्र में पहुंच रहे हैं। यहां पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। ऐसे में पंचायत चुनाव पर रोक लगाना ही सही होगा। इससे पहले भी पंचायत चुनाव पर रोक लगाने के लिए कई विपक्षी पार्टियों सहित समाजसेवी संगठनों ने भी आवाज उठाई थी। अब पंचायत चुनाव का मामला देश की सर्वोच्च अदालत में पहुंच चुका है। कोरोना के भयानक प्रकोप को देखते हुए पंचायत चुनाव पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। अब यह तो देखने वाली ही बात होगी कि, इस पर शीर्ष अदालत की तरफ से क्या निर्देश दिया जाता है।

Next Story