undefined

सिर्फ बच्चों के ही नहीं, बड़ों के भी बेहद काम आती है रबर

सिर्फ बच्चों के ही नहीं, बड़ों के भी बेहद काम आती है रबर
X

जब एक बच्चा पढ़ना शुरू करता है, तभी से वह रबर का इस्तेमाल करना शुरू कर देता है। आमतौर पर पेंसिल से लिखते समय जब कुछ गड़बड़ हो जाती है तो उसे मिटाने में रबर बेहद काम आती है। आमतौर पर हर बच्चे के पेंसिल बॉक्स में रबर मिल ही जाएगी। वैसे तो लोग इसे बेहद मामूली समझते हैं, लेकिन वास्तव में यह बेहद काम की चीज है। रबर सिर्फ बच्चों के लिए ही यूजफुल नहीं है। अगर आप चाहें तो इस मामूली सी समझी जाने वाली रबर की मदद से अपनी कई प्राब्लम्स को आसानी से सॉल्व कर सकते है। ये है लाभ-

फ्रेम को स्टेबलाइजःकई बार ऐसा होता है कि दीवार पर पिक्चर फ्रेम लटकाते समय वह एक साइड से स्लिप होता है। ऐसे में आप रबर का इस्तेमाल करें। बस ग्लू की मदद से बेहद स्मॉल साइज के रबर को फ्रेम के चारों ओर चिपकाएं। इसके बाद आप फ्रेम को दीवार पर टांगे। अब आपका फ्रेम स्टेबलाइज हो जाएगा और वह बार.बार स्लिप नहीं होगा।

हटाएं स्टिकर के निशानः जब भी जब हम किसी चीज से स्टिकर को हटाती हैं तो कई बार वह पूरी तरह से नहीं हटता या फिर स्टिकर रिमूव होने के बाद भी उसका निशान व चिपचिपाहट उस पर रह जाती है। ऐसे में आप स्टिकर के निशान हटाने के लिए रबर की मदद लें। बस आप उसे उस जगह पर रब करें। यह स्टिकर को पूरी तरह से हटाने में मदद करेगा।

बनाएं ईयररिंग होल्डरः रबर का यह इस्तेमाल हर महिला को बेहद पसंद आएगा। कई बार ऐसा होता है कि आपके फेवरिट स्टड खो जाते हैं, क्योंकि वह साइज में बेहद छोटे होते हैं और ईयररिंग्स के पेयर में से एक भी खो जाए तो भी वह खराब हो जाता है। ऐसे में आप रबर को बतौर ईयररिंग होल्डर इस्तेमाल करें। इसके बाद आप अपने ईयररिंग्स की अच्छी तरह देखभाल कर पाएंगी।

पिन होल्डरः ईयररिंग्स की तरह ही आप रबर को बतौर पिन होल्डर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप स्टिचिंग आदि कर रही हैं तो ऐसे में अपनी सुई को खोने से बचाने के लिए आप रबर के ऊपर इसे होल्ड करें। इससे किसी को चोट नहीं लगेगी और वह आपके सोफे या गद्दे पर खोएगी नहीं।

Next Story