undefined

मुजफ्फरनगर....उमेश मलिक की विधायक निधि से बन रहा घटिया बारातघर

बुढ़ाना विधानसभा सीट से 2017 में विधायक बने उमेश मलिक इस बार 2022 में सियासी जंग हार गये, लेकिन उनके नाम से विकास कार्य जारी है। इस विकास को जब गुणवत्ता के पैमाने पर परखा गया तो कुछ कमी सी नजर आई। इसके लिए घटिया निर्माण होने की संभावना पर सीडीओ ने जांच बैठा दी है। इसके साथ ही दूसरी किश्त को भी रोक दिया गया है।

मुजफ्फरनगर....उमेश मलिक की विधायक निधि से बन रहा घटिया बारातघर
X

मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना विधानसभा सीट से 2017 में विधायक बने उमेश मलिक इस बार 2022 में सियासी जंग हार गये, लेकिन उनके नाम से विकास कार्य जारी है। इस विकास को जब गुणवत्ता के पैमाने पर परखा गया तो कुछ कमी सी नजर आई। इसके लिए घटिया निर्माण होने की संभावना पर सीडीओ ने जांच बैठा दी है। इसके साथ ही दूसरी किश्त को भी रोक दिया गया है।

शाहपुर विकास खंड के गांव चांदपुर में पूर्व विधायक उमेश मलिक की निधि से बन रहे बारातघर पर सीडीओ ने जांच बैठा दी है। गुरुवार को सीडीओ संदीप भागिया ने चांदपुर में पहुंचकर निर्माणधीन बारातघर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें काफी खामिया मिली है। बारात घर में निम्म कोटी की सामग्री लगाई गई है। उन्होंने इस बारातघर की टेक्निकल जांच सहारनपुर मंडल के अधिकारियों से कराने के निर्देश दिए हैं।

गांव चांदपुर में पूर्व विधायक उमेश मलिक की करीब दस लाख की निधि से बारातघर बनाया जा रहा है। इस बारात घर को कार्यदायी संस्था डूडा बना रही है। बारातघर के निर्माण के लिए छह लाख की पहली किश्त दी जा चुकी है। अब निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए चार लाख की दूसरी किश्त मांगी गई है। दूसरी किश्त देने से पहले गुरुवार को सीडीओ संदीप भागिया ने विभागीय टीम के साथ गांव चांदपुर में बन रहे बारातघर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीडीओ को निर्माण कार्य में काफी खामियां मिली।

भौतिक निरीक्षण के दौरान सीडीओ को बारातघर के निर्माण के लिए उपयोग की जा रही निर्माण सामग्री बेहद घटिया मिली। निम्न गुणवत्ता के साथ बनाए जा रहे बारातघर को लेकर सीडीओ ने काफी नाराजगी जताई है। उन्होंने इस मामले में सहारनपुर मंडल के अधिकारियों से बारातघर की टेक्निकल जांच कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि जांच उपरांत इस मामले में आगामी कार्यवाही की जायेगी। परियोजना निदेशक डीआरडीए प्रमोद कुमार यादव ने इस सम्बंध में बताया कि शाहपुर क्षेत्र के गांव चांदपुर में बन रहे बारातघर का सीडीओ ने निरीक्षण किया है। यहां पर उन्हें कुछ खामियां मिली है। इस संबंध में बारातघर की टेक्निकल जांच कराने के निर्देश दिए है। सहारनपुर मंडल के टेक्निकल अधिकारियों से बारातघर के निर्माण की जांच कराने के लिए कार्यवाही की जा रही है।

Next Story