undefined

मुजफ्फरनगर में बनेंगे 26 नये पंचायत भवन

सीएम योगी ने दी जिले को विकास की सौगात, जिले में 320 नये सामुदायिक शौचालयों का शिलान्यास, संवरेगा ग्रामीण जीवन, वीसी के माध्यम से हुआ लोकार्पण समारोह आयोजित, मंत्री संजीव बालियान ने प्रधान को किया सम्मानित।

मुजफ्फरनगर में बनेंगे 26 नये पंचायत भवन
X

मुजफ्फरनगर। ग्राम पंचायतों के विकास और उनको खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए पंचायत राज विभाग द्वारा चलायी जा रही विकास योजनाओं की कड़ी में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर में नयी योजनाओं को शुरू कराया। इसके साथ ही मुजफ्फरनगर को भी विकास के लिए बड़ी सौगात दी गई है। जनपद में 26 नये पंचायत भवन का निर्माण किया जायेगा। इसके साथ ही 320 सामुदायिक शौचालयों के निर्माण का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ में सोमवार को वर्चुअल प्रोग्राम के अन्तर्गत प्रदेश में विभिन्न जनपदों में पंचायत राज विभाग की विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया गया। इसके लिए आज कलेक्ट्रेट स्थित जिला पंचायात के चौ. चरण सिंह सभाकक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां पर सीएम योगी के कार्यक्रम का सजीव प्रदर्शन किया गया।


मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय पशुपालन राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान, विधायक बुढ़ाना उमेश मलिक उपस्थित रहे। इस वर्चुअल प्रोग्राम के सहारे सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर को भी विकास की बड़ी सौगात देने का काम किया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में 10 ग्राम पंचायत भवनों और 159 सामुदायिक शौचालयों का लोकार्पण करते हुए इनको जनता को समर्पित किया तो जनपद में विभिन्न ग्राम पंचायतों में 26 पंचायत भवन और 320 सामुदायिक शौचालयों के निर्माण के लिए शिलान्यास किया है। इस मौके पर यहां केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान, जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल तोमर, विधायक उमेश मलिक, विधायक विक्रम सैनी, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी डा. एसके श्रीवास्तव ने बताया कि शासन की योजना के तहत जिले की 470 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालयों में से 159 सामुदायिक सुलभ शौचालय बन चुके हैं। इनका आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही इस योजना के तहत बन रहे 320 सामुदायिक सुलभ शौचालय का शिलान्यास किया गया। ग्राम पंचायत भवनों में बने 10 शौचालयों का उदघाटन व 26 का शिलान्यास किया गया। यह कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत कराया जा रहा है।

कार्यक्रम में मंत्री संजीव बालियान द्वारा ग्राम पंचायत फुगाना के ग्राम प्रधान जितेन्द्र मलिक को दीनदयाल उपाध्याय पंचायती सशक्तिकरण अवार्ड व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। प्रधान जितेंद्र मलिक को उत्तर प्रदेश में छठा स्थान मिला है। इससे पहले 2018 में भी ये अवार्ड ग्राम पंचायत फुगाना को मिल चुका है। कार्यक्रम में जिला पंचायत राज विभा के अधिकारी व कर्मचारी, एडीओ पंचायत, पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

Next Story