undefined

मिशन शक्ति-विशेष कार्यों पर 5 प्रमुख महिलाओं को किया सम्मानित

सहकारी किसान सेवा सहकारी समिति छपार द्वारा महिलाआंे तथा बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन पर गोष्ठी का आयोजन किया गया

मिशन शक्ति-विशेष कार्यों पर 5 प्रमुख महिलाओं को किया सम्मानित
X

मुजफ्फरनगर। किसान सेवा सहकारी समिति लि., छपार के तत्तवाधान में आज शनिवार को राज्य सरकार के निर्देशानसार महिलाओ तथा बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान व स्वालम्बन हेतु चलाये जा रहे अभियान मिशन शक्ति के अन्तर्गत एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

आज की गोष्ठी में महिला सशक्तीकरण को बढावा देने हेतु महिलाओं को जागरूक किया गया। गोष्ठी में छपार समिति की प्रबन्ध निदेशक श्रीमति प्रीति भारद्वाज ने उपस्थिति महिलाओं का स्वागत करते हुए कहा कि महिलाओं के सम्मान और महिलाओं व बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। उपस्थित महिलाओं के सशक्तिकरण के बिना कोई भी राष्ट्र सशक्त नहीं हो सकता। गोष्ठी में भारी संख्या में बैंक के उपमहाप्रबन्धक डी.जी. सिंह तथा सहायक विकास अधिकारी ने भी सम्बोधित किया। नाबार्ड द्वारा वित्त पोषित सेवाग्राम फाउन्डेशन के प्रमोद राणा ने महिला सुरक्षा से सम्बन्धित हेल्पलाइन नम्बरों से सभी महिलाओं तथा बालिकाओं को अवगत कराया। उन्होने बताया कि महिला के साथ छेडछाड या अश्लीलता की शिकायत महिला हेल्पलाइन नम्बर 1090 पर की जा सकती है। मेडिकल सहायता के लिये 102 तथा आपातकालीन सेवाओ के लिये 112 नम्बर पर डायल किया जा सकता हैं। स्वयं सहायता समूह की कोआर्डीनेटर श्रीमति संध्या गोयल ने अपने सम्बोधन में महिलाओं की शिक्षा और दैनिक जीवन में स्वच्छता पर बल देते हुए बालिकाओं को उनकी रूचि के अनुसार कार्यों के लिये प्रेरित करने का आहवान किया।

इस अवसर पर अपने कार्यों से राजनैतिक तथा सामजिक क्षेत्रो में विशेष छाप छोड़ने वाली 5 प्रमुख महिलाओं में छपार किसान सेवा सहकारी समिति की उपसभापति कान्ता देवी, एनजीओ कोआर्डीनेटर सध्या गोयल, आंगनबाड़ी कार्यकत्री शशिबाला, स्वयं सहायता समूह की सदस्या सन्तलेश तथा जिला सहकारी बैंक बरला शाखा की कैशियर रचना को उपहार भेंट करते हुए अपने अपने क्षेत्र मे उनके योगदान के लिये सम्मानित किया गया।

उपआयुक्त एवं उपननिबन्धक, सहकारिता योगेन्द्र पाल सिंह ने सफल आयोजन के लिये समिति की प्रबन्ध निदेशक प्रीति भारद्वाज व उनकी टीम के सभी सदस्यों की प्रशंसा करते हुए आयोजन में जिला सहकारी बैंक मुजफ्फरनगर के योगदान के लिये धन्यवाद दिया।

Next Story