undefined

शुरू हुआ वोट बनाने का अभियान

15 दिसम्बर तक घर-घर पहुंचेंगे बीएलओ, अब शनिवार को भी बूथों पर होगा विशेष अभियान। डीएम सेल्वा ने संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान का किया आगाज।

शुरू हुआ वोट बनाने का अभियान
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में मतदाता सुचियों का शु(िकरण करने के साथ ही मतदाता पंजीकरण के लिए जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने आज मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान का विधिवत आगाज किया। यह अभियान 15 दिसम्बर तक चलाया जायेगा। इसको लेकर बीएलओ घर घर जाकर वोट बनवाने का काम करेंगे। बीएलओ को डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने सम्बोधित करते हुए निष्पक्षता के साथ मतदाता सूचियों का शु(िकरण कराने के लिए अभियान में जुटने के लिए निर्देशित किया।


मंगलवार को सरकूलर रोड स्थित राजकीय इण्टर काॅलेज से जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशन में चलाये जा रहे मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण एवं मतदाता पंजीकरण अभियान का विधिवत शुभारम्भ किया। इस अवसर पर डीएम ने बीएलओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि अभियान के दौरान निष्पक्षता के साथ काम किया जाये। घर-घर जाकर मतदाताओं का सूचियों के साथ मिलान किया जाना आवश्यक है, ताकि विवाद की स्थिति न बन पाये। उन्होंने बताया कि यह अभियान 15 दिसम्बर तक चलाया जायेगा। इसमें निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार नये मतदाताओं का सूची में पंजीकरण करने के साथ ही अन्य प्रपत्रों के अनुसार नाम हटाने, परिवर्तन करने और जोड़ने का काम भी किया जायेगा।

इस संबंध में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि जनपद में मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान शुरू हुआ है। इसमें इस बार विशेष अभियान में शनिवार के दिन को भी शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान 22 नवम्बर रविवार, 28 नवम्बर शनिवार, 05 दिसम्बर शनिवार और 13 दिसम्बर रविवार को विशेष अभियान दिवस तय किये गये हैं। इस दिन क्षेत्र में सभी बूथों पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे और मतदाता पंजीकरण के साथ ही अन्य कार्य निपटायेंगे। 15 दिसम्बर तक मतदाता सूची सभी मतदान केन्द्रों पर देखने के लिए उपलब्ध रहेगी। इस अभियान के दौरान 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे नौजवानों को मतदाता के रूप में सूचीब( करने का काम भी किया जायेगा। उन्होंने पहली बार मतदाता बन रहे युवाओं को फार्म 6 भरकर बीएलओ को देना होगा। किसी प्रवासी निर्वाचक द्वारा मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए फार्म 6 क भरकर देना होगा।

Next Story